Advertisement

ट्रेन नहीं चलेगी, लेकिन प्रवासी श्रमिकों को घर भेजने के लिए केंद्र से बातचीत जारी: सीएम ठाकरे

महाराष्ट्र में लॉकडाउन के दौरान फंसे प्रवासी मजदूरों को आश्वासन देते हुए  मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे...
ट्रेन नहीं चलेगी, लेकिन प्रवासी श्रमिकों को घर भेजने के लिए केंद्र से बातचीत जारी: सीएम ठाकरे

महाराष्ट्र में लॉकडाउन के दौरान फंसे प्रवासी मजदूरों को आश्वासन देते हुए  मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि राज्य सरकार केंद्र से लगातार बात कर रही है और इस दिशा में जल्द ही समाधान निकाल लिया जाएगा। ये बात उन्होंने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही। सीएम ने यह भी कहा, "एक बात सुनिश्चित है कि ट्रेनें शुरू नहीं की जा रही हैं। क्योंकि हम भीड़ नहीं चाहते हैं। अगर भीड़ बढ़ती है और स्थिति अनियंत्रित होती है तो लॉकडाउन को और आगे बढ़ाने की आवश्यकता होगी।" गौरतलब है कि बीते दिनों मुंबई के बांद्रा स्टेशन के पास हजारों की तादात में प्रवासी श्रमिक इकठ्ठा हो गए थे। वो घर जाने की मांग कर रहे थे। जिसके बाद सीएम ठाकरे ने मजदूरों से कहा था कि वो चिन्ता न करें। सरकार श्रमिकों के लिए हर काम कर रही है।

बता दें, राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। covid19india.org के मुताबिक रविवार को यह संख्या 7,628 हो गई है। वहीं इस वायरस से अब तक 323 लोगों की मौत हो चुकी है।अब तक कुल 96 पुलिस कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें 15 अधिकारी शामिल है।

‘जो हमारी सेवा कर रहें, उनमें हैं भगवान’

सीएम ठाकरे ने अपने संबोधन में कहा, “आज अक्षय तृतीया है लेकिन कोई उत्सव नहीं मनाया जा रहा है। मैं इसके लिए सभी का आभारी हूं। मैं अपील करना चाहता हूं कि अभी रमजान चल रहा है, इसलिए प्रार्थना करने के लिए बाहर न जाएं। हर कोई पूछ रहा है कि भगवान कहाँ है। भगवान पुलिस, डॉक्टर, सफाई कर्मचारी और अन्य में है जो इन कठिन समय में हमारी सेवा कर रहे हैं।"

80% कोरोना संक्रमित बिना लक्षण के

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में कोरोना की स्थिति पर कहा, “राज्य में 80% रोगी ऐसे हैं जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं दिख रहे हैं, जबकि 20% ऐसे हैं जिनमें हल्के या गंभीर लक्षण हैं।” सीएम ने उन लोगों से अपील की जो इस लक्षण को छिपाना चाह रहे हैं। उन्होंने कहा कि वो सभी लोग जिन्हें इस वायरस का आभास होता है, अवश्य परीक्षण कराएं।

कोरोना से दो कॉन्सटेबल की मौत

वहीं, मुंबई पुलिस के 52 वर्षीय हेड-कॉन्सटेबल की मौत कोरोना वायरस की वजह से हो गई। मुंबई पुलिस की तरफ से ये जानकारी ट्वीट कर दी गई। जानकारी के मुताबिक वो पिछले कुछ दिनों पहले वायरस से संक्रमित हुए थे। इससे पहले शनिवार को 57 साल के पुलिस कॉन्सटेबल की मृत्यु कोविड-19 की वजह से मुंबई के निजी अस्पताल में हो गई थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad