Advertisement

केंद्र के आदेश के बाद ट्विटर-फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म से हटाए 100 से अधिक कोविड से जुड़े पोस्ट, मोदी सरकार की हो रही है आलोचना

केंद्र सरकार ने ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर कोविड-19 संबंधी कथित 'भड़काऊ सामग्री' हटाने के...
केंद्र के आदेश के बाद ट्विटर-फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म से हटाए 100 से अधिक कोविड से जुड़े पोस्ट, मोदी सरकार की हो रही है आलोचना

केंद्र सरकार ने ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर कोविड-19 संबंधी कथित 'भड़काऊ सामग्री' हटाने के आदेश दिए हैं जिसके बाद प्लेटफॉर्म ने अपने साइट से सौ से अधिक पोस्ट को हटा दिए हैं। हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक देश में ट्विटर के एक प्रवक्ता ने स्पष्टीकरण दिया है कि कंपनी जायज कानूनी आग्रहों पर इस तरह की कार्रवाई करती है।

इनमें तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के आधिकारिक फेसबुक पेज से भी कुछ पोस्ट को हटाया गया है। एचटी के मुताबिक नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि कोविड संबंधी ऐसी पोस्ट जिनमें श्मशान की उकसाने वाली तस्वीरें और संदेश हैं, जो लोगों को भड़का सकती हैं। उन्हें हटा दिया गया है।

गौरतलब है कि देश में लगातार कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलो के बाद स्थिति चरमराती जा रही है। पूरे देश में हाहाकार मचा है। शमशान से लेकर ऑस्पताल तक वेटिंग में लंबी-लंबी कतारे लगी हैं। लोगों को अस्पतालो में बेड नहीं मिल रहा है। हजारों लोग ऑक्सीजन के बिना मरने को मजबूर हैं। दिल्ली, लखनऊ, मुंबई सरीखे महानगरों की हालत आईसीयू में पहुंच गई है। लगातार केंद्र दावे कर रहा है कि स्थिति को सुधारने के लिए हर संभव मदद किए जा रहे हैं लेकिन स्थिति लगातार भयावह होती जा रही है।

लोग इस संकट में सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। फेसबुक से लेकर ट्विटर तक, हर जगह लोग अरजेंट, आपातकाल, आदि लिखकर शेयर कर रहे हैं और एक दूसरे से मदद और सूचना मांग रहे हैं। इसमें सरकार की भी जमकर आलोचना हो रही है। इस दौरान पश्चिम बंगाल में चुनाव भी हो रहे हैं। दो चरणों का चुनाव अभी बाकी है। वहीं, टीएमसी के कई उम्मीदवारों की कोरोना महामारी की वजह से मौत हो गई है। बंगाल में भी संक्रमण के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad