Advertisement

श्रीनगर मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा कमांडर समेत दो आतंकवादी ढेर

केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में सोमवार को सुरक्षा बलों की घेराबंदी और तलाश...
श्रीनगर मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा कमांडर समेत दो आतंकवादी ढेर

केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में सोमवार को सुरक्षा बलों की घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान मुठभेड़ में पाकिस्तानी नागरिक एवं लश्कर-ए-तैयबा कमांडर समेत दो आतंकवादी मारे गये। 


आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने सुबह श्रीनगर के ऊपरी इलाके बरजुल्ला में संयुक्त अभियान शुरू किया। सुरक्षा बल के जवान एक लक्षित स्थान की ओर बढ़ रहे थे , तभी वहां छुपे आतंकवादियों ने स्वाचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलायी। दोनों पक्षों के बीच चली मुठभेड़ में पाकिस्तानी नागरिक लश्कर-ए-तैयबा कमांडर समेत दो आतंकवादी मारे गये।

उन्होंने बताया कि आसपास के स्थानों पर कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने के लिए वहां भी सुरक्षा बल तैनात हैं।

पुलिस महानिरीक्षक(कश्मीर रेंज) विजय कुमार ने मुठभेड़ स्थल के पास संवाददाताओं को बताया कि पाकिस्तानी आंतकवादी की पहचान सैफुल्लाह के रूप में हुई है जो पिछले सप्ताह श्रीनगर के नाैगाम में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) पर हमले के लिए जिम्मेदार है। इस हमले में दो जवान शहीद हो गए थे और तीन अन्य घायल हो गए थे।

उन्होंने कहा कि दूसरा आतंकवादी पुलवामा निवासी है जो बडगाम के चाडूरा में सीआरपीएफ पर हमले के लिए जिम्मेदार है जिसमें सितंबर में एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) शहीद हो गया था।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad