Advertisement

उन्नाव मामले में सीबीआई का सर्च ऑपरेशन शुरू, 17 स्थानों की ली जा रही तलाशी

उन्नाव बलात्कार पीड़िता दुर्घटना मामले में सीबीआई कई स्थानों पर तलाशी ले रही है। माना जा रहा है कि 17...
उन्नाव मामले में सीबीआई का सर्च ऑपरेशन शुरू, 17 स्थानों की ली जा रही तलाशी

उन्नाव बलात्कार पीड़िता दुर्घटना मामले में सीबीआई कई स्थानों पर तलाशी ले रही है। माना जा रहा है कि 17 स्थानों की तलाशी ली जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, उन्नाव रेप केस के मुख्य आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर समेत अन्य आरोपियों के ठिकानों पर सीबीआई तलाशी कर रही है।  सेंगर पर दुर्घटना मामले में सीबीआई ने हत्या का मामला दर्ज किया था। सीबीआई की टीम कुलदीप सेंगर के घर और अन्य जगहों की तलाशी कर रही है। इससे पहले शनिवार को कुलदीप सेंगर से पूछताछ के लिए सीबीआई की तीन सदस्यीय टीम सीतापुर जेल पहुंची थी। सीबीआई की टीम ने शनिवार को पीड़िता के परिजनों से भी पूछताछ की थी।

गौरतलब है कि उन्नाव के बांगरमऊ से विधायक कुलदीप सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता अपने परिजनों समेत रविवार को रायबरेली में हादसे का शिकार हो गई थी। कार और ट्रक की टक्कर में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई, जबकि हादसे में वकील महेंद्र सिंह चौहान और रेप पीड़िता गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पीड़िता का इलाज केजीएमयू में चल रहा है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं, वकील महेन्द्र सिंह की हालत पहले से कुछ बेहतर बताई जा रही है।

सीबीआई की एक टीम शनिवार दोपहर करीब 1:50 बजे सीतापुर जेल पहुंची और विधायक सेंगर से लगभग छह घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान जेल के कई अभिलेख भी खंगाले। विधायक से सवाल-जवाब के दौरान सीबीआइ ने खासकर यह जानने का प्रयास किया कि उससे मिलने जेल में कौन-कौन लोग आते रहे हैं।

आरोपी सेंगर के सभी हथियारों के लाइसेंस रद्द

आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के सारे हथियारों के लाइसेंस रद्द कर दिए गए हैं। जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर विधायक के हथियारों का लाइसेंस रद्द किया गया है। सीतापुर जेल में बंद सेंगर के नाम लाइसेंसी हथियारों में एक बंदूक, एक राइफल और रिवाल्वर शामिल हैं। अप्रैल 2018 में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ गैंगरेप की रिपोर्ट दर्ज हुई थी। जिसके बाद विधायक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। फिलहाल उनपर सीबीआई कोर्ट में मुकदमा चल रहा है। इसके बाद पीड़ित पक्ष ने विधायक के शस्त्र लाइसेंस रद्द करने की मांग की थी।

निमोनिया की चपेट में पीडि़ता

खबर है कि केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती दुष्कर्म पीडि़ता की हालत गंभीर है। उसके फेफड़े में संक्रमण हो गया है। इसके चलते वह बुखार और निमोनिया की चपेट में आ गई है। उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है। हादसे में मल्टीपल फ्रैक्चर से आंतरिक रक्तस्राव हुआ था। फेफड़े के बाहरी भित्त में करीब 150 मिमी रक्त था, उसे नली डालकर निकाल दिया गया, मगर खतरा टला नहीं। फेफड़े में संक्रमण हो गया है। प्रवक्ता डॉ. संदीप तिवारी के मुताबिक पीडि़ता के निमोनिया और बुखार पर लगातार नजर रखी जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad