Advertisement

पीएम मोदी को इस छह साल की कश्मीरी बच्ची ने ऐसा क्या कह दिया, उपराज्यपाल को लेना पड़ा एक्शन

सोशल मीडिया पर एक छह साल की कश्मीरी बच्ची का वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल, बच्ची ने सोशल मीडिया के...
पीएम मोदी को इस छह साल की कश्मीरी बच्ची ने ऐसा क्या कह दिया, उपराज्यपाल को लेना पड़ा एक्शन

सोशल मीडिया पर एक छह साल की कश्मीरी बच्ची का वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल, बच्ची ने सोशल मीडिया के माध्यम से पीएम मोदी से होमवर्क के भारी बोझ को कम करने की शिकायत की है। वीडियो के वायरल होने के बाद केंद्रशासित प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने एक्शन लिया है। स्कूली बच्चों पर दबाव को कम करने के लिए जम्मू-कश्मीर में एक नीतिगत बदलाव की शुरुआत की गई है।


ट्विटर पर पोस्ट किए गए इस वीडियो में बच्ची ने पीएम मोदी से स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने का अनुरोध किया है। वीडियो देखकर जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "बहुत ही प्यारी शिकायत। स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को 48 घंटे के भीतर नीति बनाने का निर्देश दिया है।"
उन्होंने आगे लिखा, "बचपन की मासूमियत भगवान का उपहार है और उनके दिन जीवंत, आनंद और आनंद से भरे होने चाहिए। ऐसे में माना जा रहा है कि बच्ची की इस शिकायत के बाद छोटे क्लास के बच्चों को ज्यादा होमवर्क से थोड़ी राहत मिल सकती है।

वीडियो में बच्ची कह रही है, हमारी ऑनलाइन क्लास 10 बजे शुरू होती है और दो बजे तक चलती है। जिसमें इंग्लिश, मैथ्स, उर्दू और ईवीएस पढ़ना पड़ता है।" बच्ची पीएम मोदी से पूछती है, "मोदी साहब बच्चों को आखिर इतना काम क्यों करना पड़ता है?"

छह साल की बच्ची का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है। वहीं, बच्चों के अभिभावक भी इसपर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad