Advertisement

सुशांत मामले में एम्स की रिपोर्ट पर मुंबई पुलिस के शीर्ष अधिकारी ने कहा, हम अपने रुख पर कायम

मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने एम्स की रिपोर्ट में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में हत्या की...
सुशांत मामले में एम्स की रिपोर्ट पर मुंबई पुलिस के शीर्ष अधिकारी ने कहा, हम अपने रुख पर कायम

मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने एम्स की रिपोर्ट में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में हत्या की बात से इनकार किये जाने पर शनिवार को कहा कि मुंबई पुलिस अपनी जांच के परिणामों पर कायम है।

सिंह ने कहा कि कुछ लोगों ने अपने ''निजी स्वार्थों'' के चलते जांच के बारे में बगैर कुछ जाने -समझे मुंबई पुलिस को निशाना बनाया।

गौरतलब है कि एम्स के मेडिकल बोर्ड ने शनिवार को कहा कि राजपूत की मौत खुदकुशी से हुई और यह हत्या का मामला नहीं है। इस खबर पर सिंह ने कहा कि शहर पुलिस की जांच प्रोफेशनल थी और पोस्टमॉर्टम करने वाले शहर के कूपर अस्पताल के चिकित्सकों ने भी अपना काम बखूबी किया। पुलिस आयुक्त ने कहा, ''हम सभी एम्स के इन निष्कर्षों से सहमत हैं।''

एम्स के मेडिकल बोर्ड ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की हत्या की आशंका को खारिज करते हुए इसे ‘‘फंदे से लटक कर खुदकुशी’’ करने का मामला बताया है ।

एम्स के फॉरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता ने शनिवार को इस बारे में बताया । सीबीआई को अपनी समग्र चिकित्सा-कानूनी राय में फॉरेंसिक डॉक्टरों की 6 सदस्यीय टीम ने ‘‘जहर दिए जाने और गला दबाकर’’ राजपूत की हत्या की आशंका को खारिज किया है ।

फॉरेंसिक मेडिकल बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. गुप्ता ने कहा, ‘‘यह फंदे से लटक कर आत्महत्या से हुई मौत का मामला है। हमने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को अपनी समग्र रिपोर्ट सौंप दी है।’’ फंदे के निशान के अलावा शव पर किसी प्रकार के जख्म के निशान नहीं थे। हाथापाई और प्रतिरोध के भी किसी तरह के निशान नहीं मिले। हालांकि उन्होंने मामले में अदालती सुनवाई का हवाला देते हुए आगे कुछ भी बताने से इनकार किया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad