Advertisement

रामचंद्र गुहा के बाद अब टीएम कृष्णा हुए ट्रोल, एयरपोर्ट अथॉरिटी ने रद्द किया संगीत कार्यक्रम

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने कर्नाटक शैली के जाने-माने गायक टीएम कृष्णा का एक कार्यक्रम रद्द कर दिया...
रामचंद्र गुहा के बाद अब टीएम कृष्णा हुए ट्रोल, एयरपोर्ट अथॉरिटी ने रद्द किया संगीत कार्यक्रम

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने कर्नाटक शैली के जाने-माने गायक टीएम कृष्णा का एक कार्यक्रम रद्द कर दिया है। यह कार्यक्रम नई दिल्ली में 17 नवंबर को होना था। हालांकि एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कार्यक्रम रद्द करने के कारण के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन माना जा रहा है कि टीएम कृष्णा के वैचारिक झुकाव के कारण दक्षिणपंथी लोगों ने ट्विटर पर एयरपोर्ट अथॉरिटी को ट्रोल किया और इस कारण उनका यह कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। इससे पहले जाने-माने इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने ट्रोलिंग और कथित रूप से एबीवीपी के विरोध के कारण अपने आप को गुजरात में अहमदाबाद यूनिवर्सिटी के आध्यापन कार्य से अलग कर लिया था।

कार्यक्रम के बारे में सूचना स्वयं एयरपोर्ट अथॉरिटी ने 9 नवंबर को दी थी जिसमें उन्होंने टीएम कृष्णा की तस्वीर वाले एक पोस्टर के साथ लिखा था एएआइ आपको टीएम कृष्णा द्वारा कर्नाटक वोकल प्रदर्शन के लिए आमंत्रित करता है, जिनका वॉयलिन पर साथ देंगे श्रीकुमार, मृडंगम पर प्रवीन स्पर्श और कंजिरा पर होंगे अनिरुद्ध अथ्रेया, दिनांक 17 नवंबर, स्थान दिल्ली के नेहरू पार्क, ‘डांस एंड म्यूजिक इन द पार्क’ का दूसरा एडीशन

एयरपोर्ट अथॉरिटी के इस ट्वीट पर उन्हें 240 से अधिक जवाब मिले हैं जिनमें अधिकतर में टीएम कृष्णा को बुलाने के उनके फैसले की आलोचना की गई है।

माना जा रहा है कि इसी आलोचना के कारण अथॉरिटी ने यह कार्यक्रम रद्द कर दिया है। हालांकि रद्द करने की सूचना देने वाले ट्वीट में किसी कारण का जिक्र नहीं है।

वहीं टीएम कृष्णा ने अभी तक इस मामले में अपना रुख साफ नहीं किया है कि उनके कार्यक्रम को रद्द करने के पीछे क्या कारण दिया गया है। कार्यक्रम संबंधी एयरपोर्ट अथॉरिटी के ही ट्वीट की ही रीट्वीट किया था। इसके बाद आज उन्होंने उन खबरों को रीट्वीट किया है जिनमें कार्यक्रम रद्द संबंधी सूचना है।

हले भी हो चुके हैं टीएम कृष्णा के कार्यक्रम रद्द
अमेरिका में 9 सितंबर को स्थानीय मंदिर में उनका गायन कार्यक्रम होना था। लेकिन कुछ लोगों ने इसका जमकर विरोध किया परिणाम स्वरूप मंदिर में होने वाला कार्यक्रम रद कर दिया गया था। कर्नाटक शैली के इस गायक कृष्णा पर 'हिंदू विरोधी' होने के आरोप लगते रहे हैं। कृष्णा संगीत के साथ मुखर तौर पर अपनी राय रखने के लिए जाने जाते हैं। कृष्णा के आलोचकों का कहना है कि उन्होंने कर्नाटक संगीत के स्वरूप को विकृत किया है और इसमें ईसाई प्रभाव वाले तत्वों को शामिल किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad