Advertisement

मुंबई : नवजात बच्‍चे के साथ महिला व तीन अन्‍य लोग आईएस से जुड़ने देश से भागे

मुंबई से एक नवजात बच्‍चे के साथ महिला व तीन अन्‍य लोगों के इस्‍लामिक स्‍टेट से जुड़ने के लिए देश छोड़कर जाने का मामला सामने आया है। ये लोग जून में गए थे। 26 वर्षीय अशफाक अहमद, उसकी पत्‍नी, 22 वर्षीय भतीजा मोहम्‍मद सिराज और 30 वर्षीय एजाज रहमान देश छोड़ दिए। अंग्रेजी अखबार टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया, यह आश्‍चर्य कर देने वाली बात है कि एक परिवार के चार लोग प्रतिबंधित संगठन से जुड़ने चले गए। हम लोग उपदेशक मोहम्‍मद हनीफ से अशफाक और उसके परिवार को आईएस की ओर आकर्षित करने के रोल पर पूछताछ कर रहे हैं।
मुंबई : नवजात बच्‍चे के साथ महिला व तीन अन्‍य लोग आईएस से जुड़ने देश से भागे

जून के आखिरी सप्‍ताह में अशफाक के छोटे भाई को मैसेज मिला जिसमें बताया गया कि वह आईएस से जुड़ने चला गया है और वापस नहीं आना चाहता। इसमें लिखा कि अम्‍मी और अब्‍बू का ध्‍यान रखना। उसके पिता अब्‍दुल मजीन ने छह अगस्‍त को एफआईआर लिखाई। इसमें हनीफ, केरल के एक स्‍कूल टीचर अब्‍दुर रशीद, नवी मुंबई के रहने वाले अरशी कुरेशी और कल्‍याण के रहने वाले रिजवान खान को नामजद कराया गया। इन पर अशफाक को आईएस को झुकाने का आरोप लगाया गया। अब्‍दुर रशीद भी सीरिया गया है।

अशफाक का परिवार बरेलवी पंथ से संबंध रखता है। एफआईआर में लिखा है कि मेरे बेटे का झुकाव अहल ए हदीस की ओर था और वह 2014 में कंवर्ट हो गया था। उसने अप्रेल 2014 में शादी की। अशफाक ने शादी के बारे में बाद में बताया। अशफाक का एक भाई और एक बहन भी है। यह साफ नहीं हो पाया कि वह पत्‍नी को जबरदस्‍ती ले गया या फिर वह मर्जी से गई। मजीद ने पुलिस को बताया कि साल 2014 में उसने गाने सुनना, टीवी देखना बंद कर दिया था। उसने दाढ़ी रखना शुरू कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad