Advertisement

त्यागी का आरोप, अगस्ता वेस्टलैंड डील का पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को था पता

3600 करोड़ के अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर डील को तात्‍कालिक प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यालय का पूरा समर्थन था। पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि यूपीए शासनकाल में हुई इस डील की मनमोहन सिंह को पूरी जानकारी थी। त्यागी ने कोर्ट में कहा कि पीएम ऑफिस की ओर से सुझाव दिया गया था कि वीवीआईपी चॉपर डील के लिए बदलाव किए जाएं क्योंकि अगस्ता वेस्टलैंड इससे जुड़े मापदंडों को पूरा करने में समर्थ नहीं थी लेकिन बदलाव करने से उसके लिए डील हासिल करना आसान हो गया। दिल्ली की एक अदालत ने त्यागी को चार दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।
त्यागी का आरोप, अगस्ता वेस्टलैंड डील का पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को था पता

त्यागी को 12 वीवीआइपी हेलीकॉप्टरों की खरीद में 450 करोड़ रुपये रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया गया है। उनके चचेरे भाई संजीव त्यागी उर्फ जूली और अधिवक्ता गौतम खेतान को भी 14 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

वायुसेना प्रमुख अरुप राहा ने त्यागी की गिरफ्तारी को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताते हुए कहा इससे वायुसेना की प्रतिष्ठा को ‘नुकसान’ पहुंचा है। मैं इस बात को लेकर पक्का हूं कि प्रत्येक भारतीय नागरिक कानून के शासन में भरोसा करता है और उचित प्रक्रिया जारी है। जो भी अंतिम फैसला होगा, हम उसे मानेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad