Advertisement

पत्‍थरबाजी से बचाव: युवक को जीप से बांधने के वीडियो पर मचा बवाल

पथराव से बचने के लिए कथित तौर पर एक व्यक्ति को मानव ढाल के रूप में सुरक्षा बलों की जीप पर बांधने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने से विवाद खड़ा हो गया है। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इसे भयभीत करने वाला करार दिया।
पत्‍थरबाजी से बचाव: युवक को जीप से बांधने के वीडियो पर मचा बवाल

वीडियो कथित तौर पर बडगाम जिले के बीरवाह क्षेत्र का है जहां रविवार को कुछ शरारती तत्वों ने श्रीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के उपचुनाव को पथराव कर बाधित कर दिया था। संबंधित वीडियो के वायरल होने के बाद घटना की बड़े स्तर पर निंदा हो रही है। उमर ने ट्विटर पर लिखा, इस युवा व्यक्ति को सुरक्षा बलों की जीप के आगे इसलिए बांधा गया है ताकि जीप पर पत्थर न फेंके जाएं? यह काफी भयभीत करने वाला है।

उमर राज्य की विधानसभा में बीरवाह सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों के सीआरपीएफ कर्मियों पर हमला करने का वीडियो वायरल होने के बाद देश में उत्पन्न आक्रोश को वह समझते हैं लेकिन वह इस बात को लेकर क्षुब्ध हैं कि लोगों में युवक को जीप पर बांधने वाले वीडियो को लेकर उसी तरह का रोष नहीं है। 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, मैं सीआरपीएफ वीडियो को लेकर उत्पन्न हुए आक्रोश को समझता हूं। मैं इस बात से भी क्षुब्ध हूं कि वही आक्रोश लोगों में युवक के इस वीडियो के लिए नहीं है। उमर ने मामले में जांच की मांग भी की है। सेना एवं रक्षा अधिकारियों ने तत्काल इस पर कोई बयान नहीं दिया है।  



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad