Advertisement

शहीद के घर पहुंचे सीएम योगी, स्वागत में प्रशासन ने बिछाया रेड कार्पेट

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज से दो दिवसीय गोरखपुर दौरे पर हैं। सीएम के दौरे को लेकर एक बार फिर प्रशासन की तैयारियों पर विवाद खड़ा हो गया है।
शहीद के घर पहुंचे सीएम योगी, स्वागत में प्रशासन ने बिछाया रेड कार्पेट

गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी ने अपने व्यस्त कार्यक्रमों के बीच सबसे पहले सीआरपीएफ के शहीद सब इंस्पेक्टर साहब शुक्ला के गांव मझगांवां पहुंचे। गांव में सीएम योगी ने शहीद सब इंस्पेक्टर साहब शुक्ला के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रदांजलि दी। साथ ही, वहां उन्होंने शहीद की पत्नी को 6 लाख रुपये की सहायता राशि दी और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

सिर्फ इतना ही नहीं सीएम के इस दौरे को लेकर प्रशासन की ओर से की गई तैयारियों के चलते एक बार फिर योगी सरकार पर सवाल खड़े होते दिख रहे हैं। दरअसल, शहीद एसआई के घर पहुंचने से पहले ही प्रशासन ने सीएम के स्वागत में रेप कार्पेट बिछाया। खास सोफा मंगाया गया और तो और इस दौरान कूलर का भी विशेष इंतजाम किया गया।

ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब सीएम योगी के दौरे से पहले इस तरह की तैयारियां की जाती हैं, इससे पहले देवरिया में बीएसएफ के शहीद हेडकॉन्स्टेबल प्रेम सागर के घर पर योगी के दौरे से पहले प्रशासन ने विंडो एसी, सोफा और कालीन लगवाया था और सीएम के जाते ही सब खोल कर ले गए थे। उस वक्त सीएम योगी ने प्रशासन से सख्त लहजे में कहा था कि उनके दौरे पर ऐसी तैयारियां नहीं की जाए।

गौरतलब है कि गोरखपुर के बेलीपार थानाक्षेत्र के मंझगांवा के रहने वाले 50 वर्षीय साहब शुक्ला 24 जून को श्रीनगर के पंथा चौक पर हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। शहीद साहब 16 जून को दूसरे बेटे देवाशीष की शादी के बाद वापस ड्यूटी पर लौटे थे। वह अपने माता-पिता की इकलौती संतान थे, जो 1885 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। उनके परिवार में पत्नी शुभा शुक्ला के अलावा चार बेटे और दो बहुओं का भरा-पूरा परिवार है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad