Advertisement

डेरा प्रमुख के छह सुरक्षा गार्ड, दो समर्थकों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज, आईजी को मारा था थप्पड़

रेप केस में गुरमीत राम रहीम के दोषी करार दिए जाने के बाद गिरफ्तारी के समय राम रहीम के छह सुरक्षा गार्ड और दो समर्थक आईजी से उलझ पड़े। इसके बाद शनिवार को डेरा समर्थकों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया।
डेरा प्रमुख के छह सुरक्षा गार्ड, दो समर्थकों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज, आईजी को मारा था थप्पड़

एनडीटीवी के मुताबिक, शुक्रवार को कोर्ट का फैसला आने के बाद उग्र हुए डेरा समर्थकों के तांडव मचाने के बाद पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने खट्टर सरकार को फटकार लगाई। इसके साथ ही, शनिवार को राम रहीम के छह सुरक्षागार्डों और दो डेरा समर्थकों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा भी दर्ज किया गया।

बता दें कि राम रहीम के सुरक्षागार्डों और समर्थकों पर आरोप है कि शुक्रवार को राम रहीम की गिरफ्तारी के समय उनके 6 सुरक्षा गार्ड और दो समर्थकों ने सरकारी काम में बाधा भी पहुंचाई। इसी बीच करनाल के आईजी को थप्पड़ मारा गया था। इन आरोपों के बाद आज डेरा समर्थकों और सुरक्षागार्डों पर कुल तीन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। दरअसल, डेरा समर्थक आईजी से इस बात पर उलझ पड़े थे कि वो राम रहीम को अपनी गाड़ी में ले जाएंगे।

इससे पहले, पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने लगातार तीसरे दिन खट्टर सरकार को फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा कि सरकार ने राजनीतिक फायदे के लिए शहर को जलने दिया। ऐसा लगता है कि सरकार ने सरेंडर कर दिया।

इससे पहले शुक्रवार को कोर्ट के फैसले के बाद पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट ने शुक्रवार को डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की पूरी संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि डेरा समर्थकों की हिंसा से सार्वजनिक संपत्ति को जो भी नुकसान पहुंचा है उसकी भरपाई राम रहीम की संपत्ति से की जाएगी। 

बता दें कि शुक्रवार को यौन शोषण मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पंचकूला की विशेष सीबीआइ कोर्ट ने दोषी करार दिया है। 15 साल पुराने इस मामले में डेरा प्रमुख के दोषी करार दिए जाने का ऐलान होते ही उनके समर्थक हिंसा पर उतारू हो गए थ्‍ाे। गुस्साए समर्थकों पर काबू पाना पुलिस-प्रशासन और सेना के लिए उन्‍हें‌ ‌नियंत्रित करना भ्‍ाारी पड़ गया थ्‍ाा। इस मामले में सजा का ऐलान 28 अगस्त को होगा।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad