Advertisement

कोरोना की लाचारी- चोरों ने कोवैक्सीन और कोविशील्ड की 2,000 डोज चोरी की, कैश में रखे 80,000 रुपए को छूआ भी नहीं

कोरोना महामारी के विकराल फैलाव के बीच जहां कोवैक्सीन और कोविशील्ड टीके का सुरक्षा कवच पाने के लिए...
कोरोना की लाचारी- चोरों ने कोवैक्सीन और कोविशील्ड की 2,000 डोज चोरी की, कैश में रखे 80,000 रुपए को छूआ भी नहीं

कोरोना महामारी के विकराल फैलाव के बीच जहां कोवैक्सीन और कोविशील्ड टीके का सुरक्षा कवच पाने के लिए टीकाकरण केंद्रों के बाहर हजारों की भीड़ लगी है वहीं इन दवाओं की चोरी का भी एक गजब मामला हरियाणा के जींद के सरकारी अस्पताल में आया है। बुधवार की रात जींद के एक कोविड वैक्सीन सेंटर का ताला तोड़कर करीब दो हजार डोज की चोरी की खबर है। जबकि साथ रखी करीब 80 हजार रुपए नकदी को चोरों ने हाथ तक नहीं लगाया।

मामले का पता बुधवार की सुबह चला, जब जींद के स्‍वास्‍थ्‍य निरीक्षक सेंटर में पहुंचे। उन्होंने देखा की ताला टूटा हुआ है और फीर्जर लॉकर से वैक्सीन की डोज भी गायब हैं। चोर 1500 कोविशिल्ड और 440 कोवैक्सीन की खुराक ले गए हैं। आशंका जताई जा रही है कि कोई दवा विक्रेता एजेंट किन्हीं प्राइवेट अस्पतालों को यह दवाएं महंगे दाम पर बेचने के लिए चुरा ले गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से कालाबाजारी के लिए वैक्‍सीन को चोरी किया गया है। 

 वैक्सीन चोरी के इस मामले के मद्देनजर राज्य के सरकारी अस्पतालों में सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश गूह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दिए हैं। विज के मुताबिक ऐसे में अस्पतालों से आक्सीजन सिलेंडर की चोरी की आंशका से भी इंकार नहीं किया जा सकता। इसलिए अस्पतालों में सुरक्षा प्रबंध पुख्ता करने के निर्देश जारी किए हैं।

इस बीच विज के ही गृह क्षेत्र अंबाला में बुधवार को रेमडेसिविर के 24 पैकेट सहित 4 लोगों की गिरफ्तार को भी पुलिस कालाबाजारी से जोड़कर देख रही है। विज का कहना है कि राज्य में कोविड के उपचार के लिए दवाआंे और वैक्सीन की कालाबाजारी किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने ड्रग निरक्षकों की टीम तैनात कर दी है जो दवा विक्रेताओं और दवा कंपनियों के होल सेल विक्रेताओं पर निगरानी रखे हुए है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad