Advertisement

किसान मुक्ति यात्रा से एक दिन पहले डॉ. सुनीलम गिरफ्तार

गुरुवार को मंदसौर से शुरू होने वाली किसान संगठनों की यात्रा से एक दिन पहले ही मध्यप्रदेश पुलिस ने किसान नेता डॉ. सुनीलम को गिरफ्तार कर लिया है।
किसान मुक्ति यात्रा से एक दिन पहले डॉ. सुनीलम गिरफ्तार

इस यात्रा में शामिल स्वराज अभियान के नेता योगेंद्र यादव ने ट्वीट किया है कि कल के कार्यक्रम के मुख्य आयोजक और उनके साथी डॉ. सुनीलम को ‌पिप‌लिया मंडी से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि उन्हें सीआरपीसी की धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया है।

किसान आंदोलन के दौरान पुलिस फायरिंग में शहीद किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए कल पिपलिया मंडी में एक सभा का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के मुख्य संचालक डॉ सुनीलम हैंं। उनकी गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुए योगेंद्र यादव ने कहा है कि शहीदों को श्रद्धांजलि देना जुर्म कब से हो गया? 

योगेेंद्र का कहना है कि अगर अगली गिरफ्तारी उनकी होती है तो उन्हें आश्चर्य नहीं होगा। जो गुनाह डॉ. सुनीलम ने किया, वे भी उसे दोहराना चाहेंगे। वे कल इस सभा के लिए जाएंगे! गुरुवार को मंदसौर से दिल्ली के लिए रवाना होने वाली किसान मुक्ति यात्रा में शामिल शेतकारी किसान संगठन के नेता और सांसद राजू शेट्टी ने भी डॉ. सुनीलम की गिरफ्तारी की निंदा की है। ऑल इंडिया किसान कॉर्डिनेशन कमेटी के संयोजक वीएम सिंह ने यात्रा से एक दिन पहले डॉ. सुनीलम की गिरफ्तारी को तानाशाही करार देते हुए इसकी कड़ी निंदा की है। 

छह जुलाई को मंदसौर से शुरू होने वाली किसान मुक्ति यात्रा महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान होते हुए 18 जुलाई को दिल्ली पहुंचेगी। इसके जरिए देश के तमाम किसान संगठन किसानों की कर्ज माफी और फसल के उचित दाम की मांग उठाएंगे। 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad