Advertisement

मार्कंडेय काटजू बोले, एबीवीपी के लिए मेरा डंडा बेसब्री से इंतजार कर रहा

दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज का विवाद दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। राजनेताओं, खिलाड़ियों व बॉलीवुड फिल्मकार के बाद अब सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने भी इस विवाद को लेकर एबीवीपी पर निशाना साधा है।
मार्कंडेय काटजू बोले, एबीवीपी के लिए मेरा डंडा बेसब्री से इंतजार कर रहा

पूर्व जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने सोशल मीडिया फेसबुक और ट्विटर पर लिखा, ‘एबीवीपी के लोग कमजोर लोगों को क्यों धमकाते हैं? इन्हें मेरे पास आने दो। मेरा डंडा इनका बेसब्री से इंतजार कर रहा है ।’ इससे पहले भी अपने ट्वीट्स और बयानों को लेकर पूर्व जस्टिस काटजू चर्चाओं में रह चुके हैं। सोशल मीडिया पर यूजर्स उनके ट्वीट पर प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। कुछ उनका समर्थन कर रहे हैं तो कुछ लोग उनका विरोध भी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि 22 फरवरी को डीयू के रामजस कॉलेज की कल्चर सोसायटी ने उमर खालिद और शेहरा राशिद को स्पीकर के तौर पर बुलाया था। इस आमंत्रण के खिलाफ भाजपा से जुड़े छात्र संगठन एबीवीपी ने मोर्चा खोल दिया। हंगामा बढ़ने पर कॉलेज प्रशासन ने उमर खालिद और शेहला राशिद का आमंत्रण रद्द कर दिया, जिसके बाद एबीवीपी और आईसा छात्र संगठन के बीच झड़प हुई। हंगामा इस कदर बढ़ा कि पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।

इस पूरे हंगामे से खफा डीयू के लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा गुरमेहर कौर ने एबीवीपी के खिलाफ कैंपेन शुरु किया था। हालांकि अब उन्होंने कैंपेन वापस ले लिया है। उनके कैंपेन को जहां छात्रों में समर्थन मिला, वहीं कुछ सेलिब्रिटिज ने उनके इस कदम पर सवाल खड़े किए। उनमें क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, रणदीप हुड्डा के अलावा, पहलवान योगेश्वर दत्त, बबिता फोगाट, बॉलीवुड फिल्मकार जावेद अख्तर जैसे नाम शामिल हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad