Advertisement

वरवर राव की पत्नी ने कहा, प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश रचने के आरोप में हुई पति की गिरफ्तारी

भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में पुणे पुलिस ने मंगलवार को देशभर में कई जगहों पर छापेमारी की। हैदराबाद...
वरवर राव की पत्नी ने कहा, प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश रचने के आरोप में हुई पति की गिरफ्तारी

भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में पुणे पुलिस ने मंगलवार को देशभर में कई जगहों पर छापेमारी की। हैदराबाद में छापेमारी के बाद लेखक-कवि वरवरा राव को गिरफ्तार किया गया। वरवरा राव की पत्नी हेमलता का कहना है कि पुलिस ने उनके पति को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचने में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

वारंट नहीं दिखाया

हेमलता ने बताया कि सुबह-सुबह करीब 20 पुलिसकर्मी उनके घर पहुंचे। करीब आठ घंटे तक घर की तलाशी ली। हर कमरे, हर कोने की तलाशी ली गई। पुलिस ने राव से कहा कि आपको प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश रचने के मामले में गिरफ्तार किया जाता है। राव ने आरोप को झूठा बताते हुए जब गिरफ्तारी वारंट दिखाने को कहा तो पुलिस ने कहा कि इसकी जरूरत नहीं है।

गिरफ्तारी कई बार, तलाशी पहली बार

हेमलता ने बताया कि 1974 के बाद से उनके पति को पुलिस 20-30 मामलों में गिरफ्तार कर चुकी है। लेकिन किसी में वे दोषी करार नहीं दिए गए। यह पहला मौका है जब पुलिस उनके घर में घुसी और हर कमरे की तलाशी ली। राव के अलावा उनकी दो बेटियों, रिश्तेदारों और दोस्तों जिनमें दो पत्रकार भी शामिल हैं, के घर पर भी छापेमारी की गई। राव के घर से कुछ दस्तावेज और रिश्तेदारों के यहां से पुलिस ने लैपटॉप, हार्ड डिस्क और अन्य सामग्री जब्त की है।

दिल्ली में मिली थी चिट्ठी

जून में भी इस मामले में पुलिस ने कई जगहों पर एक साथ छापेमारी की थी। इस दौरान पुलिस ने दिल्ली के मु‌निरका से रोना जैकब विल्सन को गिरफ्तार किया था। विल्सन के घर से पुलिस ने एक पत्र बरामद करने का दावा किया था, जो नक्सली नेता प्रकाश के नाम था। पत्र से प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश रचे जाने का खुलासा हुअा था। पुलिस ने दावा किया था कि पत्र में हत्या को अंजाम देने के लिए आठ करोड़ रुपये की जरूरत बताई गई थी। फंड जुटाने वालों में वरवरा राव का भी नाम था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad