Advertisement

हॉकी में जीत के बहाने पीएम ने विपक्षियों पर कसा तंज, खिलाड़ी जीत का गोल कर रहे वहीं कुछ सेल्फ गोल में जुटे

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम की जीत के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी नेताओं पर...
हॉकी में जीत के बहाने पीएम ने विपक्षियों पर कसा तंज, खिलाड़ी जीत का गोल कर रहे वहीं कुछ सेल्फ गोल में जुटे

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम की जीत के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी नेताओं पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि एक तरफ हमारा देश, हमारे युवा भारत के लिए नई सिद्धियां प्राप्त कर रहे हैं, जीत का गोल कर रहे हैं, तो वहीं देश में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो राजनीतिक स्वार्थ में सेल्फ गोल करने में जुटे हैं। पीएम ने यह बात गुरुवार को उत्तर प्रदेश में ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना’ के लाभार्थियों से संवाद के दौरान कही।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि देश क्या चाहता है, देश क्या हासिल कर रहा है, देश कैसे बदल रहा है इससे इनको कोई सरोकार नहीं। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये लोग देश के विकास को रोकने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन ये देश इनसे रोकने वाला नहीं है। वो संसद को रोकने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन 130 करोड़ जनता देश न रोके इसमें लगे हुए हैं।

बता दें कि संसद में पेगासस जासूसी कांड और तीन कृषि कानूनों के मुद्दे पर संसद में जारी विपक्ष के हंगामे के दौरान कार्रवाही सुचारू रूप से नहीं चलने पर पीएम पहले भी विपक्ष को आड़े हाथों ले चुके हैं।

इसके साथ ही पीएम ने 5 अगस्त का दिन ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि आज की ये 5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष बन गई है। ये 5 अगस्त ही है, जब 2 साल पहले देश ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना को और सशक्त किया था। 5 अगस्त को ही, आर्टिकल-370 को हटाकर जम्मू कश्मीर के हर नागरिक को हर अधिकार, हर सुविधा का पूरा भागीदार बनाया गया था।

पीएम मोदी ने कहा कि यही 5 अगस्त है जब भारतीयों ने सैकड़ों साल बाद भव्य राम मंदिर के निर्माण की तरफ पहला कदम रखा। आज अयोध्या में तेजी से राम मंदिर का निर्माण हो रहा है और आज ही ओलंपिक के मैदान पर देश के युवाओं ने हॉकी के अपने गौरव को फिर स्थापित करने की तरफ बड़ी छलांग लगाई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad