Advertisement

राम मंदिर विवाद: मध्यस्थता को तैयार श्री श्री रविशंकर, बोले- लोग अब शांति चाहते हैं

द आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन ने कहा कि राम मंदिर मुद्दे को अदालत से बाहर सुलझाने के लिए श्री श्री रविशंकर...
राम मंदिर विवाद: मध्यस्थता को तैयार श्री श्री रविशंकर, बोले- लोग अब शांति चाहते हैं

द आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन ने कहा कि राम मंदिर मुद्दे को अदालत से बाहर सुलझाने के लिए श्री श्री रविशंकर कई इमामों और स्वामियों के लगातार संपर्क में हैं, जिनमें निर्मोही अखाड़ा के आचार्य राम दास भी शामिल हैं।

द आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन के मुताबिक, इस मामले में कोई निष्कर्ष निकालना बहुत जल्दबाजी होगा और सरकार की ओर ऐसी किसी चर्चा की पहल नहीं की गई है। गुरूदेव श्री श्री रविशंकर का मानना है कि राम मंदिर का मुद्दा दोनों समुदायों के लोगों के लिए साथ आने का एक अवसर है। उदारतापूर्वक इस मुद्दे का हल अदालत के बाहर निकाला जा सकता है।

पीटीआई के मुताबकि, श्री श्री का कहना है, कोर्ट का फैसला जो भी आए उसका सम्मान होगा, लेकिन उससे पहले ये दोनों समुदायों के लिए एक मौका है। दोनों समुदाय के लोग साथ आएं और विवाद को कोर्ट के बाहर सुलझाएं। अगर ऐसा होता है तो मैं मध्यस्थता के लिए तैयार हूं, लेकिन मैं ये किसी सरकार या किसी संगठन की तरफ से नहीं कर रहा।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, द आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन के संस्थापक रविशंकर ने शनिवार को कहा कि इससे पहले 2003-04 में भी अदालत से बाहर कोई समाधान निकालने के प्रयास किए गए थे, लेकिन अब माहौल ज्यादा सकारात्मक है। उन्होंने कहा, मैं यह अपने स्तर पर कर रहा हूं और इसके पीछे कोई राजनीति नहीं है। रविशंकर ने कहा, दोनों समुदायों को एक मंच की जरूरत है जहां वे भाईचारे के साथ इस मुद्दे पर चर्चा कर सकें और सौहार्द दिखा सकें। उन्होंने यह भी कहा कि अब परिस्थितियां बदल चुकी हैं और लोग शांति चाहते हैं।

 

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">There were efforts is 2003-04 also but environment more positive now. Doing this in my own capacity, it is non-political: Sri Sri <a href="https://twitter.com/hashtag/RamTemple?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#RamTemple</a> <a href="https://t.co/cYZqw7ChKl">pic.twitter.com/cYZqw7ChKl</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/924150704993845248?ref_src=twsrc%5Etfw">October 28, 2017</a></blockquote>
<script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

 

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">Situation has changed, people want peace: Sri Sri Ravi Shankar on meeting stakeholders in <a href="https://twitter.com/hashtag/RamTemple?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#RamTemple</a> issue <a href="https://t.co/RWrAwvI5ew">pic.twitter.com/RWrAwvI5ew</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/924148963451662336?ref_src=twsrc%5Etfw">October 28, 2017</a></blockquote>
<script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

बता दें कि अखिल भारतीय मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) ने कथित तौर पर रविशंकर के साथ किसी बैठक से इनकार कर दिया। बोर्ड ने शुक्रवार को कहा कि अगर रविशंकर बात करना चाहते हैं तो वे तैयार हैं, क्योंकि उनसे बातचीत करने और समाधान खोजने में मदद करने में बोर्ड को कोई समस्या नहीं है। विवादित स्थल को लेकर अगली सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में 5 दिसंबर को होनी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad