Advertisement

सरकार की टीवी चैनलों को एडवायजरीः हिंसा भड़काने वाला और राष्ट्रविरोधी कंटेंट न दिखाएं

सरकार ने न्यूज चैनलों को एडवायजरी जारी की है जिसमें उन्हें हिंसा भड़कने की संभावना वाले और राष्ट्र...
सरकार की टीवी चैनलों को एडवायजरीः हिंसा भड़काने  वाला और राष्ट्रविरोधी कंटेंट न दिखाएं

सरकार ने न्यूज चैनलों को एडवायजरी जारी की है जिसमें उन्हें हिंसा भड़कने की संभावना वाले और राष्ट्र विरोधी रुख को प्रोत्साहित करने वाले कंटेट का प्रसारण करने से बचने को कहा गया है। सरकार ने दस दिनों में दूसरी बार इस तरह की एडवायजरी जारी की है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने इससे पहले 11 दिसंबर को एडवायजरी जारी की थी जिस दिन नागरिका संसोधन विधेयक राज्यसभा में पेश किया गया था। इस विधेयक के पारित होने के बाद से देश के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन तेज हो गए।

मंत्रालय ने एडवायजरी में कहा है कि कुछ टीवी चैनल ऐसे कंटेट प्रसारित कर रहे हैं जो प्रोग्राम कोड की भावना के अनुरूप नहीं हैं। इसलिए सभी टीवी चैनलों को सलाह दी जाती है कि वे हिंसा भड़कने की संभावना वाले अथवा कानून व्यवस्था बनाए रखने में बाधा डालने वाले या फिर देश विरोधी रुख को बढ़ावा देने वाले कंटेंट के प्रसारण से बचें।

चैनलों को यह भी कहा गया है कि वे ऐसा कोई कंटेंट नहीं दिखाएं जो देश की अखंडता को प्रभावित करता हो अथवा किसी व्यक्ति, किसी समूह, समाज के किसी वर्ग और देश की छवि को प्रभावित करता हो। मंत्रालय ने एडवायजरी का कड़ाई से पालन करने को भी कहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad