Advertisement

गाजियाबाद वायरल वीडियो मामला: समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता उम्मेद पहलवान दिल्ली से गिरफ्तार, लगे कई आरोप

यूपी के गाजियाबाद में मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई के मामले में पुलिस ने शनिवार को समाजवादी पार्टी (सपा)...
गाजियाबाद वायरल वीडियो मामला: समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता उम्मेद पहलवान दिल्ली से गिरफ्तार, लगे कई आरोप

यूपी के गाजियाबाद में मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई के मामले में पुलिस ने शनिवार को समाजवादी पार्टी (सपा) कार्यकर्ता उम्मेद पहलवान नाम के एक शख्स को गिरफ़्तार किया है। उम्मेद पहलवान पर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने का आरोप है।

गाजियाबाद के एसएसपी, अमित पाठक के अनुसार गाजियाबाद पुलिस की एक टीम ने उम्मेद पहलवान नाम के एक शख्स की गिरफ़्तारी दिल्ली में एलएनजेपी अस्पताल के पास से की है। उसे गाजियाबाद लाया जाएगा और आगे की पूछताछ की जाएगी।

सपा कार्यकर्ता पर आईपीसी की धारा 153A (धर्म, वर्ग आदि के आधार पर समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना), 295A (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य, किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वास का अपमान करके अपमानित करना), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और 505 (सार्वजनिक शरारत) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

अधिकारियों ने कहा कि उसके खिलाफ बुलंदशहर जिले में गुरुवार शाम को एक अलग प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसमें 16 जून को एक सार्वजनिक सभा आयोजित करके उन पर और लगभग 100 अन्य लोगों पर कोविड-19 मानदंडों के उल्लंघन का आरोप लगाया गया था।

बता दें, गाजियाबाद के लोनी इलाके का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें कुछ युवक एक बुजुर्ग की बेरहमी से पिटाई कर रहे थे। इस मामले में पुलिस का कहना है कि सोशल मीडिया पर गलत तरीके से इसे सांप्रदायिक ठंग से पेश किया गया। पुलिस ने इसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए ट्विटर सहित कई लोगों पर केस दर्ज किया है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad