Advertisement

'फर्जी बाबाओं' की लिस्ट जारी करने वाले अखाड़ा परिषद के गुमशुदा महंत का कोई सुराग नहीं

पिछले दिनों अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने देश के 14 फर्जी बाबाओं की सूची जारी की थी। इलाहाबाद में...
'फर्जी बाबाओं' की लिस्ट जारी करने वाले अखाड़ा परिषद के गुमशुदा महंत का कोई सुराग नहीं

पिछले दिनों अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने देश के 14 फर्जी बाबाओं की सूची जारी की थी। इलाहाबाद में कार्यकारिणी की बैठक में इन बाबाओं की लिस्ट जारी की गई थी। इसी परिषद के एक महंत मोहनदास लम्बे समय से गुमशुदा हैं। अखाड़ा परिषद ने इस पर चिंता व्यक्त की है।

मोहनदास अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के प्रवक्ता थे और वह 15-16 सितंबर की रात से गुमशुदा हैं। वह मुंबई से हरिद्वार के लिए एक ट्रेन पर चढ़े थे, इसके बाद उनका पता नहीं चल रहा है।

अखाड़ा परिषद ने त्रिंबकेश्वर में एक बैठक में मामले पर चिंता व्यक्त की। बैठक में महंत के गायब होने की परिस्थियों का विस्तृत ब्यौरा पेश किया गया। महंत के अपहरण की आशंका जताते हुए परिषद ने केंद्र और राज्य सरकार से उन्हें खोजने का प्रयास करने की मांग की।

पीटीआई के मुताबिक, परिषद के प्रवक्त महंत हरिगिरी महाराज ने कहा कि 12 दिनों बाद भी मोहनदास का कुछ पता नहीं है। साधुओं की एक दूसरी संस्था शाद दर्शन अखाड़ा के बिंदुजी महाराज ने कहा कि हरिद्वार पुलिस में एक गुमशुदा व्यक्ति की शिकायत दर्ज कराई गई है।

इसी महीने, परिषद ने फर्जी बाबाओं की एक लिस्ट जारी की थी जिसमें आसाराम, गुरमीत राम रहीम, राधे मां, निर्मल बाबा समेत, रामपाल समेत 14 बाबाओं के नाम थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad