Advertisement

शामली में पत्रकार से मारपीट मामले में प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया ने यूपी सरकार से मांगा जवाब

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में पुलिस द्वारा एक पत्रकार के साथ कथित रूप से मारपीट किए जाने की घटना का...
शामली में पत्रकार से मारपीट मामले में प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया ने यूपी सरकार से मांगा जवाब

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में पुलिस द्वारा एक पत्रकार के साथ कथित रूप से मारपीट किए जाने की घटना का संज्ञान लेते हुए प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया (पीसीआई) ने एक फैक्ट फाइंडिंग पैनल का गठन किया है और राज्य सरकार तथा अन्य लोगों से जवाब मांगा है।

प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य जयशंकर गुप्ता और उत्तम चंद्र शर्मा घटना के विवरण का पता लगाने के लिए शनिवार को शामली का दौरा करेंगे।

पीसीआई के एक बयान में कहा गया कि प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया (पीसीआई) ने शामली में न्यूज 24 चैनल के अमित शर्मा पर कथित हमले का संज्ञान लिया है। इसमें मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, उत्तर प्रदेश सरकार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, जीआरपी, शामली से जवाब मांगा गया है।

बयान में कहा गया है कि परिषद ऐसी घटना पर चिंता व्यक्त करती है जो प्रेस की स्वतंत्रता को कमजोर करती है।

मंगलवार देर रात सोशल मीडिया पर वायरल घटना के एक कथित वीडियो में आरोपी सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) के कर्मियों को सादे कपड़े पहने  टेलीविजन पत्रकार शर्मा को बार-बार थप्पड़ मारते और घूंसा मारते देखा जा सकता है। इसके बाद, रेलवे पुलिसकर्मियों ने पत्रकार को हिरासत में ले लिया।

राकेश कुमार सहित चार पर मामला दर्ज

जीआरपी के पुलिस अधीक्षक सुभाष चंद दुबे ने बताया कि पुलिस ने बुधवार को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं के तहत स्टेशन हाउस ऑफिसर राकेश कुमार सहित चार कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पत्रकार ने लगाए ये आरोप

शामली में एक मालगाड़ी के पटरी से उतरने को कवर करने के दौरान पुलिसकर्मियों ने शर्मा के साथ बहस करने के बाद यह घटना घटी। शर्मा ने आरोप लगाया है कि उन्हें जीआरपी कर्मियों ने पिटाई की और हवालात में डाल दिया। पत्रकार मे कहा, "उन्होंने मुझे कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया और मुझ पर पेशाब किया।" हालांकि, जीआरपी द्वारा इस आरोप का खंडन किया गया था।

एजेंसी इनपुट

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad