Advertisement

SSC परीक्षाओं में धांधली के खिलाफ विद्यार्थियों का प्रदर्शन, अन्ना ने की मुलाकात

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की भर्ती प्रक्रिया में कथित गड़बड़ी और लीक के खिलाफ पिछले सात दिनों से हजारों...
SSC परीक्षाओं में धांधली के खिलाफ विद्यार्थियों का प्रदर्शन, अन्ना ने की मुलाकात

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की भर्ती प्रक्रिया में कथित गड़बड़ी और लीक के खिलाफ पिछले सात दिनों से हजारों विद्यार्थी लामबंद हैं। इसबीच, रविवार को समाजसेवी अन्ना हजारे ने एसएससी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे युवाओं से मुलाकात की।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की है।

 हजारे ने प्रदर्शनकारियों से अहिंसा के रास्ते पर चलने का आग्रह किया और सरकार को इस संबंध में कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने कहा, "अन्याय और उत्पीड़न का विरोध करते समय अहिंसा के रास्ते पर चलना बेहद जरूरी है। यह लोकतंत्र को मजबूत करता ह।"      

प्रदर्शनकारियों से उन्होंने कहा, "हम सरकार के निर्णय का इंतजार करेंगे और फिर देखें कि हमें क्या करना है। मैं हिंसक न होने का आग्रह करता हूं।"      

बता दें कि 27 फरवरी से हजारों की तादात में विद्यार्थी सड़कों पर उतर आए हैं। विद्यार्थियों ने  एसएससी पर "बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी" का आरोप लगाया है।

प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि ऑनलाइन होने वाली इस परीक्षा में न स्टूडेंट और न परीक्षक तक को कलम या मोबाइल अंदर ले जाने की अनुमति थी। इसके बावजूद सोशल मीडिया पर परीक्षा के दौरान ही प्रश्न पत्र का स्क्रीन शॉट वायरल हो गया था। बता दें कि 21 फरवरी को गणित की परीक्षा थी। 15 मिनट बाद सूचना मिली कि परीक्षा रोक दी गई। चर्चा थी कि सोशल मीडिया में पेपर आउट हो चुके थे। 12.30 बजे दूसरे सेट के साथ परीक्षा शुरू हुई। लेकिन भोपाल, पटना जैसे दूसरे शहरों के सेंटर पर समय पर ही परीक्षा हुई।

इधर एसएससी का कहना है कि 21 फरवरी को आयोजित परीक्षा में "तकनीकी कारणों" से देरी हुई थी और यह 9 मार्च को पुन: आयोजित की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad