Advertisement

सुरक्षाबलों ने लिया पुलवामा हमले का बदला, मारा गया जैश-ए-मोहम्मद का टॉप आतंकी;जानिए- कौन था अबू सैफुल्ला

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के एक टॉप आतंकी को मारकर पुलवामा अटैक का बदला ले लिया है।...
सुरक्षाबलों ने लिया पुलवामा हमले का बदला, मारा गया जैश-ए-मोहम्मद का टॉप आतंकी;जानिए- कौन था अबू सैफुल्ला

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के एक टॉप आतंकी को मारकर पुलवामा अटैक का बदला ले लिया है। अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एक शीर्ष पाकिस्तानी आतंकवादी कमांडर दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के नागबेरन-तरसर वन क्षेत्र में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच सुबह की मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों में से एक था।

पुलिस ने कहा, "आज की मुठभेड़ में सबसे बड़े प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया। दूसरे आतंकवादी की पहचान की जा रही है।"

एक अधिकारी ने कहा कि मारा गया आतंकवादी 14 फरवरी, 2019 को हुए पुलवामा आतंकी हमले सहित की अन्य आतंकी गतिविधियों में शामिल था। अबू सैफुल्ला जिसे अदनाना, इस्माइल और लंबू के नाम से भी जाना जाता था वह पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद संगठन के रऊफ अजहर, मौलाना मसूद अजहर और अम्मार का एक मजबूत सहयोगी था। बताया जा रहा है कि वह वाहन से चलने वाले आईईडी का विशेषज्ञ था। जिसके अफगानिस्तान में प्रयोग किया जाता था। 2019 के पुलवामा हमले में भी इसका उपयोग किया गया था।आईजी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि उसका असली नाम इस्माइल मौलवी है। अभी ऑपरेशन चल रहा है।

बताया जा रहा है कि पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने पर शनिवार सुबह दक्षिण कश्मीर के नागबेरान-तारसार वनक्षेत्र में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि तलाशी कर रहे दल पर आतंकवादियों ने गोलियां चलाई जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें दो आतंकी ढेर हो गए। इस बीच आईजी कश्मीर विजय कुमार ने आतंकवाद रोधी सफल ऑपरेशन के लिए सेना और पुलिस को बधाई दी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad