Advertisement

मीट के मुद्देे पर घिरे मोहनदास पई, ट्विटर पर छिड़ी बहस

स्लॉटर बैन के समर्थन और मीट बेेेचने वाली कंपनी में निवेश को लेकर मनिपाल ग्लाेेेबल के चेेेेयरमैन टी.वी. मोहनदास पई का ट्विटर पर टकराव
मीट के मुद्देे पर घिरे मोहनदास पई, ट्विटर पर छिड़ी बहस

पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी समेत कई लोगों ने मोहनदास पई के रेस्त्रां में कथित तौर पर मीट बेचे जाने का मुद्दा उठाया है। गौरतलब है कि पई मीट की होम डिलिवरी करने वाले स्टार्टअप लिसियस में निवेशक हैं। 

इन आरोपों का जवाब देते हुए मोहनदास पई ने ट्वीट किया कि वह उनका रेस्त्रां नहीं है। उनका बेटा केवल निवेशक है। मैनेजर और निवेशक में फर्क समझना चाहिए। मैन्यू निवेशक नहीं, मैैनेजमेंट तय करता है। लोगों को अपनी मर्जी से खाने का अधिकार है। पई ने आगे लिखा है कि वह अवैध स्लॉटर के खिलाफ हैं, कानूनी तरीके से चलाए जा रही वधशाला नहीं। वह गौहत्या पर प्रतिबंध का समर्थन करते हैं।

इस बहस में कई लोगों ने पई का समर्थन भी किया है, लेकिन सबसे ज्यादा सवाल स्लॉटर बैन के समर्थन और मीट कारोबार को लेकर उठ रहे हैं। मजेदार बात यह है कि मीट कारोबार के समर्थन में मोहनदास पई भी खाना-पाना की आजादी और कारोबार के वैसे ही तर्क दे रहे हैं, जैसे स्लॉटर बैन के विरोध में अक्सर दिए जाते हैं। कई लोग मोहनदास पई के इस रुख को विरोधाभासी बता रहे हैं। 

 

 




अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad