Advertisement

उदित राज ने भाजपा को किया आगाह, दलितों पर हमले का असर चुनावों पर पड़ेगा

दलित समुदाय से आने वाले भाजपा के एक सांसद ने रविवार को पार्टी को आगाह किया कि समुदाय के सदस्यों पर हमले की हालिया घटनाओं का असर 2017 में होने वाले विधानसभा चुनावों पर पड़ेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह करेंगे कि देश में कानून का शासन हो।
उदित राज ने भाजपा को किया आगाह, दलितों पर हमले का असर चुनावों पर पड़ेगा

दिल्ली से भाजपा सांसद उदित राज ने रविवार को कहा, किसी भी सामाजिक या राजनीतिक घटना  का असर होता है और इसका असर चुनावों पर होगा। अगले साल उत्तर प्रदेश, पंजाब, गुजरात, गोवा, उत्तराखंड, मणिपुर और हिमाचल प्रदेश में चुनाव होने हैं। उदित राज ने एक अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति संगठन का राष्ट्रीय सम्मेलन समाप्त होने के बाद कहा, हम इसे संसद में जोरदार ढंग से उठाएंगे। मैं प्रधानमंत्री, पार्टी, सभी मुख्यमंत्रियों, अखिलेश जी, जयललिता से आग्रह करूंगा कि मामले को गंभीरता से लें और सुनिश्चित करें कि वहां कानून का शासन हो।

हालांकि उन्होंने इस मुद्दे पर भाजपा के रूख पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया और सिर्फ यही कहा, पार्टी की प्रतिक्रिया खराब नहीं रही है। भाजपा सांसद ने कांग्रेस पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि उसके लंबे शासनकाल में कानून का राज नहीं स्थापित हुआ। दलितों के खिलाफ अत्याचार के मामलों में दोषसिद्धि की दर काफी कम रही। उन्होंने सवाल किया कि दलितों के उत्पीड़न की घटनाओं का कारण लोगों की मनोदशा है। उन्होंने कहा कि गुजरात की घटना कोई एक घटना नहीं है और दलित हमलों का सामना करते रहते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad