Advertisement

अकासा एयर की पहली उड़ान को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिखाई हरी झंडी, कहा- यह एक नई सुबह है

अकासा एयर, जिसे राकेश झुनझुनवाला और विमानन दिग्गज आदित्य घोष और विनय दूबे का समर्थन प्राप्त है, को 7...
अकासा एयर की पहली उड़ान को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिखाई हरी झंडी, कहा- यह एक नई सुबह है

अकासा एयर, जिसे राकेश झुनझुनवाला और विमानन दिग्गज आदित्य घोष और विनय दूबे का समर्थन प्राप्त है, को 7 जुलाई को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) से अपना एयर ऑपरेटर प्रमाणपत्र मिला।

मुंबई हवाईअड्डे पर मौजूद झुझुनवाला ने अपने भाषण में कहा, "मुझे आपको (सिंधिया) धन्यवाद देना चाहिए क्योंकि लोग कहते हैं कि भारत की नौकरशाही बहुत खराब है लेकिन नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने हमें जो सहयोग दिया है, वह अविश्वसनीय है।"

उन्होंने कहा कि दुनिया में कहीं भी एक एयरलाइन की कल्पना नहीं की गई है और 12 महीनों में पैदा हुई है। उन्होंने कहा, "आम तौर पर 9 महीने में एक बच्चा पैदा होता है, हमें 12 महीने लगे। यह नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सहयोग के बिना संभव नहीं होता।" एयरलाइन की उद्घाटन उड़ान आज सुबह संचालित हुई।

वस्तुतः उड़ान को हरी झंडी दिखाने के बाद, सिंधिया ने कहा कि यह वास्तव में भारत में नागरिक उड्डयन क्षेत्र के लिए एक से अधिक तरीकों से एक “नई सुबह” है। उन्होंने कहा, "भारत में, यह एक ऐसा क्षेत्र था जिसमें एक बार नए प्रवेशकों, नए उद्यमियों और नए विचारों का ढेर देखा गया था। लेकिन पिछले एक दशक में, इसने कई दूरदर्शी एयरलाइनों को बंद कर दिया है।"

सिंधिया ने देश में नागरिक उड्डयन क्षेत्र के "लोकतांत्रिकीकरण" के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शिता और दूरदर्शिता को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा, "पहले, इस उद्योग को अभिजात वर्ग के लिए माना जाता था। उनका सपना, उनकी दृष्टि - कि चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई जहाज में उड़ सकता है - ने पिछले आठ वर्षों में सामर्थ्य, पहुंच के मामले में इस क्षेत्र का परिवर्तन किया है। और इस नए माहौल में, मैं अकासा एयर का स्वागत करना चाहूंगा।"

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad