Advertisement

कर्नाटक: भारत जोड़ो यात्रा शुरू करेगी कांग्रेस, 511 किलोमीटर की दूरी करेगी तय

कांग्रेस की 'भारत जोड़ी यात्रा' कर्नाटक में 21 दिनों में कुल 511 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। पार्टी के...
कर्नाटक: भारत जोड़ो यात्रा शुरू करेगी कांग्रेस, 511 किलोमीटर की दूरी करेगी तय

कांग्रेस की 'भारत जोड़ी यात्रा' कर्नाटक में 21 दिनों में कुल 511 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि यात्रा के रास्ते के बारे में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के साथ चर्चा चल रही है। कन्याकुमारी से कश्मीर तक यात्रा की योजना बनाई जा रही है।

उन्होंने कहा, "हमारे राज्य में 511 किलोमीटर में से कुछ स्थान वन क्षेत्रों को कवर करते हैं। उन क्षेत्रों में यात्रा स्थानीय अधिकारियों और पुलिस के साथ चर्चा के बाद एआईसीसी द्वारा तय की जाएगी। यात्रा राज्य में 21 दिनों के लिए आठ जिलों और सभी को कवर करेगी।  हमारे नेता और कार्यकर्ता भी भाग लेंगे।"

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि प्रतिदिन तय की जाने वाली दूरी स्थानीय परिस्थितियों और स्थानीय दौरों के आधार पर तय की जाएगी।

उन्होंने आगे कहा, "हमारे राज्य में विधान परिषद में विपक्ष के नेता बी के हरिप्रसाद को जिम्मेदारी दी गई है और वे समग्र प्रभारी हैं। जिला स्तर पर भी प्रभारी बनाए गए हैं, जो स्थानीय स्तर पर अन्य नेताओं के परामर्श से  आवश्यक व्यवस्था करेंगे।"

कांग्रेस ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि वह 7 सितंबर को कन्याकुमारी से 'भारत जोड़ी यात्रा' शुरू करेगी, जिसमें राहुल गांधी सहित पार्टी के कार्यकर्ता और नेता हिस्सा लेंगे।

'पदयात्रा' (पैदल मार्च) 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों को कवर करेगी।  यह लगभग 3,500 किलोमीटर लंबा होगा और लगभग 150 दिनों में पूरा हो जाएगा।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad