Advertisement

सूरजपाल अमू ने BJP से दिया इस्तीफा

गुड़गांव की भोंडसी जेल से जमानत पर रिहा होने के एक दिन बाद भाजपा की हरियाणा इकाई के नेता सूरजपाल अमू ने...
सूरजपाल अमू ने BJP से दिया इस्तीफा

गुड़गांव की भोंडसी जेल से जमानत पर रिहा होने के एक दिन बाद भाजपा की हरियाणा इकाई के नेता सूरजपाल अमू ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

पुलिस ने 25 जनवरी को उसे गुड़गांव में ‘पद्मावत’ के विरोध में हुई हिंसा में उसकी संलिप्तता के बारे में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था और एक दिन बाद अदालत ने उसे चार दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

अमू ने बुधवार को कहा, ‘‘मैं विवादित फिल्म पद्मावत को हर राज्य में प्रदर्शित करने की इजाजत देने के केंद्र और उच्चतम न्यायालय की कार्रवाई से दुखी हूं। इसका नतीजा हिंसा थी और राजपूत समुदाय के 12 करोड़ से ज्यादा लोगेां की भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई।’’ 

उसने कहा, ‘‘मैं हैरान भी हूं कि कैसे हरियाणा और केंद्र सरकार ने इस पूरे विरोध को आतंकवाद और असामाजिकता का नाम दिया। मैंने हरियाणा भाजपा के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला को एसएमएस, ई-मेल, ट्वीट तथा फेसबुक के जरिए सूचित कर दिया है।’’ 

उसने कहा, ‘‘मैं रानी पद्मिनी के पवित्र राज्य की यात्रा करने के लिए राजस्थान आया हूं जहां मैंने भाजपा से इस्तीफा देने का फैसला किया।’’  पुलिस को गुड़गांव में स्कूल बस पर हमले में भी उसकी भूमिका होने का शक है। इस बस में स्कूल के बच्चे सवार थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad