Advertisement

राहत पैकेज पर बोली ममता- राज्यों और असंगठित क्षेत्रों के लिए कुछ नहीं, सरकार कर रही गुमराह

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार द्वारा 20 लाख करोड़ के आर्थिक राहत पैकेज की...
राहत पैकेज पर बोली ममता- राज्यों और असंगठित क्षेत्रों के लिए कुछ नहीं, सरकार कर रही गुमराह

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार द्वारा 20 लाख करोड़ के आर्थिक राहत पैकेज की घोषणा पर निराशा जाहिर करते हुए कहा है कि इस पैकेज में राज्यों के लिए कुछ नहीं है। यह पैकेज ‘शून्य’ है। साथ ही केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार इस महामारी संकट के बीच गुमराह करने का काम कर रही है। ये बात उन्होंने बुधवार को अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही। 

बता दें, इससे ठीक कुछ घंटे पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पीएम मोदी द्वारा मंगलवार की रात को ऐलान किए गए ‘आत्मनिर्भर भारत’ अभियान के तहत राहत पैकेज को लेकर विस्तृत ब्योरा रखा जिसमें एमएसएमई सेक्टर और आयकर को लेकर कई अहम ऐलान किए गए। साथ ही वह कुछ दिनों तक हर दिन आकर इस तरह के उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी देंगी।

विशेष आर्थिक पैकेज में कुछ नहीं: ममता बनर्जी

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा किए गए ऐलान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सीएम ममता ने कहा कि लॉकडाउन के नाम पर केंद्र सभी राज्य सरकारों को आर्थिक रूप से अपंग बनाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री द्वारा की गई घोषणा भ्रामक जानकारी से भरी है। यह सिर्फ एक बड़ा शून्य है क्योंकि राज्यों को कुछ भी नहीं मिला है।

52 हजार करोड़ रुपए की राशि दी जाए: ममता बनर्जी

इससे पहले मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के दौरान राज्य को लेकर काफी उम्मीदें रहती हैं लेकिन हर बार खाली हाथ लौटते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले महीनों से कोई आय नहीं है। केंद्र से उम्मीद है कि 52 हजार करोड़ रुपए की राशि दी जाए।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad