Advertisement

करणी सेना के प्रमुख की हत्या: एक और व्यक्ति गिरफ्तार, राजस्थान व हरियाणा में एनआईए की छापेमारी

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने पिछले महीने जयपुर में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रमुख सुखदेव...
करणी सेना के प्रमुख की हत्या: एक और व्यक्ति गिरफ्तार, राजस्थान व हरियाणा में एनआईए की छापेमारी

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने पिछले महीने जयपुर में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के एक प्रमुख संदिग्ध को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।

एनआईए ने इस सिलसिले में राजस्थान और हरियाणा में 31 स्थानों पर छापे मारे। एजेंसी के एक प्रवक्ता ने बताया कि राजस्थान के झुंझनू में छापेमारी के बाद अशोक कुमार नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया, जो इस मामले में नौवां आरोपी है।

उन्होंने बताया कि कुमार के ठिकानों पर की गई छापेमारी के दौरान कई हथियार बरामद हुए। अधिकारी ने कहा कि कुमार से पूछताछ के दौरान इस मामले में उसकी संदिग्ध भूमिका और गैंगस्टर रोहित गोदारा से उसके संबंधों के बारे में पता चला। उन्होंने कहा कि गोदारा के संबंध गोगामेड़ी की हत्या करने वाले दो हमलावरों से हैं।

पांच दिसंबर को जयपुर में गोगामेड़ी के श्याम नगर स्थित आवास पर दिनदहाड़े हुई गोलीबारी में उनकी मौत हो गई थी। इस घटना में एक अन्य व्यक्ति की भी मौत हो गई थी और दो लोग घायल हो गए थे। बाद में एक घायल की मौत हो गई थी।

इस वारदात के संबंध में राजस्थान पुलिस ने मूल रूप से मामला दर्ज किया था। लेकिन 11 दिसंबर को मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गई थी। प्रवक्ता ने कहा कि जांच के तहत एनआईए ने राजस्थान और हरियाणा में आरोपी व्यक्तियों एवं संदिग्धों के घरों सहित 31 स्थानों पर छापे मारे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad