Advertisement

मूसेवाला हत्याकांड में आया नया मोड़, गोल्डी बराड़ के खिलाफ पंजाब पुलिस ने मांगा रेड कॉर्नर नोटिस

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या से महज 10 दिन पहले राज्य पुलिस ने हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले...
मूसेवाला हत्याकांड में आया नया मोड़, गोल्डी बराड़ के खिलाफ पंजाब पुलिस ने मांगा रेड कॉर्नर नोटिस

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या से महज 10 दिन पहले राज्य पुलिस ने हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले गैंगस्टर गोल्डी बरार के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस की मांग की थी।

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ के खिलाफ फरीदकोट में दर्ज दो अलग-अलग मामलों में रेड कॉर्नर आरसीएन की मांग की गई थी।

उन्होंने बताया कि पंजाब पुलिस ने इस संबंध में 19 मई को अपराध जांच ब्यूरो (सीबीआई) को एक प्रस्ताव भेजा था।  गायक की 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाला बराड़ 2017 में छात्र वीजा पर कनाडा गया था और वह लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सक्रिय सदस्य है। बराड़ के खिलाफ नवंबर 2020 और फरवरी 2021 में हत्या, हत्या के प्रयास और आर्म्स एक्ट के आरोप में दो मामले दर्ज किए गए थे।

कनाडा के रहने वाले बराड़ ने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। यह हत्या पिछले साल हुई युवा अकाली नेता विक्की मिड्दुखेड़ा की हत्या के प्रतिशोध में की गई थी।

पंजाब पुलिस ने मंगलवार को कहा था कि उसने मूसेवाला की निर्मम हत्या के सिलसिले में अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने कहा कि आठ आरोपियों को रसद सहायता प्रदान करने, रेकी करने और निशानेबाजों को पनाह देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad