Advertisement

पंकज त्रिपाठी ने भारत चुनाव आयोग के नेशनल आइकन पद से दिया इस्तीफा

बॉलीवुड अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने स्वेच्छा से भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) के राष्ट्रीय आइकॉन के रूप में...
पंकज त्रिपाठी ने भारत चुनाव आयोग के नेशनल आइकन पद से दिया इस्तीफा

बॉलीवुड अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने स्वेच्छा से भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) के राष्ट्रीय आइकॉन के रूप में पद छोड़ दिया है क्योंकि अभिनेता "मैं अटल हूं" में एक वास्तविक जीवन के राजनीतिक व्यक्ति की भूमिका निभा रहे हैं।

रवि जाधव द्वारा निर्देशित फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका निभाने वाले त्रिपाठी ने कहा कि उन्होंने फिल्म के ट्रेलर की रिलीज से पहले पद छोड़ने का मन बना लिया था।

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता ने पीटीआई-भाषा को बताया, "यह एक सामान्य प्रक्रिया है। खबर अब सामने आई है लेकिन मैंने फिल्म का ट्रेलर जारी होने से पहले ईसीआई को लिखा था।"

प्रवक्ता ईसीआई के आधिकारिक हैंडल ने गुरुवार को एक्स पर खबर साझा की कि त्रिपाठी ने नेशनल आइकन के रूप में पद छोड़ दिया है। उन्हें अक्टूबर 2022 में इस पद के लिए चुना गया था।

पोस्ट में कहा गया, "एक आगामी फिल्म में एक राजनीतिक नेता के रूप में अपनी भूमिका को स्वीकार करते हुए, अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने एमओयू की शर्तों के अनुसार स्वेच्छा से ECI नेशनल आइकन के रूप में पद छोड़ दिया है। ECI अक्टूबर 2022 से मतदाता जागरूकता और #SVEEP में उनके प्रभावशाली योगदान के लिए आभार व्यक्त करता है।"

57 वर्षीय त्रिपाठी ने कहा कि उन्हें ईसीआई के साथ जुड़ना और उनके मतदाता कार्यक्रमों के बारे में जागरूकता फैलाना पसंद है।

उन्होंने कहा, "लेकिन एक अभिनेता के रूप में, आपको विभिन्न प्रकार की भूमिकाएं निभाने को मिलती हैं और चूंकि मैं अटल बिहारी वाजपेयी जैसे राजनीतिक आइकन की भूमिका निभा रहा था, इसलिए मुझे लगा कि मेरे लिए स्वेच्छा से पद छोड़ना ही उचित होगा।"

विनोद भानुशाली, संदीप सिंह और कमलेश भानुशाली द्वारा निर्मित, "मैं अटल हूं" 19 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। भावेश भानुशाली और सैम खान फिल्म में सह-निर्माता के रूप में काम करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad