Advertisement

वंशवाद की राजनीति को पीएम ने बताया लोकतंत्र के लिए खतरनाक, कहा- हमें इसके खिलाफ लड़ना होगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भाजपा सांसदों को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि पार्टी में...
वंशवाद की राजनीति को पीएम ने बताया लोकतंत्र के लिए खतरनाक, कहा- हमें इसके खिलाफ लड़ना होगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भाजपा सांसदों को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि पार्टी में भाई-भतीजावाद नहीं होने दिया जाएगा। चार राज्यों में विधानसभा चुनावों में शानदार जीत के बाद भाजपा संसदीय दल की पहली बैठक को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने हाल के राज्य चुनावों में सांसदों के परिवार के सदस्यों को टिकट देने से इनकार करने की जिम्मेदारी खुद ली।

सूत्रों ने बताया कि मोदी ने बैठक में सांसदों को संबोधित करते हुए कहा कि वंशवाद की राजनीति लोकतंत्र के लिए खतरनाक है, इसलिए पार्टी के सांसदों को वंशवाद की राजनीति के खिलाफ लड़ना होगा।उन्होंने कहा कि ऐसी राजनीति पर अंकुश लगाने के लिए भाजपा ने अपने संगठन के भीतर ही एक कोशिश आरंभ की है।

इस अलावा, सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान हाल में रिलीज फिल्म ‘‘द कश्मीर फाइल्स’’ की सराहना की और कहा कि ऐसी फिल्में बनती रहनी चाहिए। बैठक में मौजूद भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने बताया कि मोदी ने सांसदों से कहा कि वे अपने संसदीय क्षेत्र के 100 ऐसे मतदान केंद्रों की पहचान करें, जहां भाजपा के पक्ष में अपेक्षाकृत कम मत पड़े हैं और वे इसके कारणों की भी पड़ताल करें।

बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने युद्धग्रस्त यूक्रेन से भारतीयों को सुरक्षित निकाले जाने के लिए चलाए गए ‘‘ऑपरेशन गंगा’’ पर एक प्रस्तुति दी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, संसदीय दल की बैठक की शुरुआत में महान गायिका लता मंगेशकर के सम्मान में दो मिनट का मौन रखा गया। मंगेशकर का छह फरवरी को निधन हो गया था।

सूत्रों ने बताया कि बैठक में युद्धग्रस्त यूक्रेन में गोलीबारी में मारे गए भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा और कर्नाटक में हिजाब विवाद के दौरान मारे गए बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष को भी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad