Advertisement

पैगंबर मोहम्मद विवाद को लेकर यूपी में हुआ विरोध प्रदर्शन, अब तक 227 लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से शुक्रवार को हुई हिंसा के सिलसिले में कुल 227 लोगों को गिरफ्तार किया गया...
पैगंबर मोहम्मद विवाद को लेकर यूपी में हुआ विरोध प्रदर्शन, अब तक 227 लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से शुक्रवार को हुई हिंसा के सिलसिले में कुल 227 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

शनिवार को जारी एक बयान में, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा, "राज्य में शुक्रवार की हिंसा के लिए 227 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें प्रयागराज में 68, हाथरस में 50, सहारनपुर में 48 आदि लोग शामिल हैं।"

प्रयागराज और सहारनपुर में लोगों ने पुलिस कर्मियों पर पथराव किया। कम से कम चार अन्य शहरों में मार्च के दौरान इसी तरह के दृश्य देखे गए, जो अब निलंबित भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को रोकने के लिए किए गए थे।

प्रयागराज में भीड़ ने कुछ मोटरसाइकिलों और गाड़ियों में आग लगा दी और एक पुलिस वाहन को भी आग लगाने का प्रयास किया। पुलिस ने कहा कि भीड़ को तितर-बितर करने और शांति बहाल करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस और लाठियों का इस्तेमाल किया। उन्होंने बताया कि भीड़ द्वारा एक पुलिस कर्मी घायल हो गया।

नुपुर शर्मा को उनकी पार्टी ने निलंबित कर दिया था क्योंकि कई इस्लामिक देशों ने एक टीवी बहस के दौरान पैगंबर के खिलाफ उनकी टिप्पणी की निंदा की थी। सहारनपुर में प्रदर्शनकारियों ने शर्मा के खिलाफ नारेबाजी की और उन्हें मौत की सजा देने की मांग की।

स्थानीय लोगों के अनुसार प्रयागराज में 15 मिनट से अधिक समय तक पथराव जारी रहा।  उन्होंने कहा कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने मुख्य सड़क पर तैनात पुलिस दल पर पथराव किया।

   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad