Advertisement

यूक्रेन में राष्ट्रपति भवन के पास रॉकेट अटैक, ज़ेलेंस्की ने कहा, "यह तीसरी बार है जब मुझे मारने की कोशिश की गई है"

यूक्रेन के ऊपर रूसी हमला कम होने का नाम नहीं ले रहा है। खबर आ रहा है कि यूक्रेन में राष्ट्रपति भवन के पास...
यूक्रेन में राष्ट्रपति भवन के पास रॉकेट अटैक, ज़ेलेंस्की ने कहा,

यूक्रेन के ऊपर रूसी हमला कम होने का नाम नहीं ले रहा है। खबर आ रहा है कि यूक्रेन में राष्ट्रपति भवन के पास हमले की कोशिश की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूक्रेनी राष्ट्रपति, जेलेंस्की के आवास के पास मिसाइल दागी गई थी। लेकिन राष्ट्रपति भवन के आसपास एंटी-मिसाइल सिस्टम एक्टिवेटेड थीं, इसलिए नुकसान ज्यादा नहीं हुआ और मिसाइल तत्क्षण ही नष्ट हो गई।

राष्ट्रपति आवास के पास हुए हमले को लेकर यूक्रेन ने रूस के ऊपर आरोप लगाया है। इस मामले पर यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि रूस मुझे मारना चाहता है लेकिन उनका निशाना चूक गया। उन्होंने आगे कहा कि यह तीसरी बार है जब मुझे मारने की कोशिश की गई है।

गौरतलब है कि रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध का आज 10वां दिन है और अभी तक यह मामला शांत होता नहीं दिख रहा है। रूस लगातार यूक्रेन के ऊपर मिसाइल से हमला कर रहा है। खबरों की माने तो पिछले दो दिनों में यूक्रेन के ऊपर दर्जनों मिसाइल हमले हुए हैं। रूस और यूक्रेन के बीच तीसरे दौर की बातचीत रविवार तक संभव है।

आपको बता दें कि यूरोप के प्रमुख शहरों में हज़ारों प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि यदि उनका देश युद्ध में रूस के हाथों 'गिर' गया, तो यूरोप का पूरा महाद्वीप गिर जाएगा।

वर्चुअल माध्यम से लोगों को संबोधित करते हुए ज़ेलेंस्की ने कहा, "चुप मत रहें। सड़कों पर बाहर आएं और यूक्रेन का समर्थन करें।" उन्होंने आगे कहा कि हमारी स्वतंत्रता का समर्थन करें। यह न केवल रूसी सैनिकों पर जीत होगी, यह अंधेरे पर प्रकाश की जीत होगी, बुराई पर अच्छाई की जीत होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad