Advertisement

झारखंड के कांग्रेस सांसद के ठिकाने से दो सौ करोड़ नकद मिले, प्रधानमंत्री ने कहा पाई पाई लौटानी होगी

झारखंड से राज्‍यसभा के सदस्‍य धीरज साहू के दस ठिकानों पर आयकर के रेड में करीब दो सौ करोड़ रुपये नकद...
झारखंड के कांग्रेस सांसद के ठिकाने से दो सौ करोड़ नकद मिले, प्रधानमंत्री ने कहा पाई पाई लौटानी होगी

झारखंड से राज्‍यसभा के सदस्‍य धीरज साहू के दस ठिकानों पर आयकर के रेड में करीब दो सौ करोड़ रुपये नकद बरामदगी की खबर का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संज्ञान लिया है। इस बरामदगी को लेकर झारखंड की सियासत में हलचल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टि्वट कर गरमी और बढ़ा दी है। अपने टि्वट में नरेंद्र मोदी ने लिखा "देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के भाषणों को सुनें। जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है।"

हालांकि आयकर विभाग अभी नोटों की गिनती कर ही रहा है। जब्‍ती या बरामदगी को लेकर आयकर विभाग की ओर से कोई औपचारिक सूचना जारी नहीं की गयी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने टि्वट में दैनिक भाष्‍कर की खबर को अटैच किया है जिसमें झारखंड से कांग्रेस के राज्‍यसभा सांसद धीरज साहू के दस ठिकानों पर रेड, दो सौ करोड़ कैश मिले, गिनती जारी शीर्षक से बैनर स्‍टोरी है।

बुधवार को राज्यसभा सदस्‍य धीरज साहू और उनके सहयोगियों के तीन राज्‍यों के तकरीबन आधा दर्जन ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा था। छापेमारी गुरुवार को भी जारी थी। साहू परिवार का शराब को पुराना कारोबार है।  मीडिया में 50 करोड़ से लेकर तीन सौ करोड़ रुपये नकद की बरामदगी की खबरें आयीं। नोटों की गिनमी का सिलसिला आज भी जारी है। 

पुख्‍ता सूचना के बाद बुधवार को आयकर विभाग ने ओडिशा के बौध, बोलांगीर, रायगढ़ा और संबलपुर, पश्चिम बंगाल के कोलकाता और झारखंड में धीरज साहू के रांची स्थित आवास और लोहरदगा पैतृक आवास में छापा मारा था। इनके बड़े भाई शिवप्रसाद साहू रांची से कई टर्म सांसद रहे। धीरज साहू के पिता का नाम बलदेव साहू है। साहू के ओडिशा स्थित बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज के सतपुड़ा कार्यालय से डेढ़-दो सौ करोड़ रुपये बरामदगी की सूचना आ रही है। सूत्रों के अनुसार बरामद राशि तीन सौ करोड़ तक पहुंच सकती है। बरामद की गई राशि को ले जाने के लिए बैग और गिनने के लिए मशीनें भी कम पड़ गई थीं। नोट गिनने वाली दो मशीन ने तो जवाब दे दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad