Advertisement

कांग्रेस में मचे घमासान के बीच शशि थरूर का बयान, अध्यक्ष पद का चुनाव पार्टी के लिए अच्छा

कांग्रेस नेता और तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने मंगलवार को कहा कि उनके पार्टी अध्यक्ष पद के लिए...
कांग्रेस में मचे घमासान के बीच शशि थरूर का बयान, अध्यक्ष पद का चुनाव पार्टी के लिए अच्छा

कांग्रेस नेता और तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने मंगलवार को कहा कि उनके पार्टी अध्यक्ष पद के लिए उनके चुनाव लड़ने की संभावना की खबरें महज अटकलें हैं।उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी के शीर्ष पद का चुनाव "पार्टी के लिए अच्छा है।"

थरूर ने यहां संवाददाताओं से कहा, "केवल अटकलें हैं। मैंने कुछ भी घोषणा नहीं की है। मैंने केवल इतना कहा कि चुनाव होना चाहिए और यह पार्टी के लिए अच्छा है।"

उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होता है, तो इससे लोगों का ध्यान आकर्षित करने में मदद मिलेगी और पार्टी की कार्यशैली, विचारधारा, मूल्यों और देश के लिए उसके दृष्टिकोण पर फिर से चर्चा होगी।
          
तिरुवनंतपुरम के सांसद ने सवालों के जवाब में कहा, "तो कई उम्मीदवारों को आगे आने दें और लोकतांत्रिक तरीके से काम करने वाली पार्टी में चुनाव में भाग लें। यह पार्टी के लिए अच्छा है।"
          
2019 के लोकसभा चुनावों में हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने के बाद राहुल गांधी से कांग्रेस की जिम्मेदारी लेने के लिए किए गए अनुरोध का उल्लेख करते हुए, थरूर ने कहा कि तब से तीन साल बीत चुके हैं और वर्तमान पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी अभी भी भारी बोझ उठा रही हैं।  बोझ।
           
उन्होंने कहा, "मेरी राय में, कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर कोई दूसरा व्यक्ति क्यों नहीं आता? पार्टी में लाखों सदस्य हैं। कांग्रेस कार्यसमिति ने रविवार को पार्टी के पूर्णकालिक अध्यक्ष का चुनाव 17 अक्टूबर को कराने का फैसला किया।
         
पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने सीडब्ल्यूसी की लगभग 30 मिनट की बैठक के बाद कहा था कि चुनाव के लिए अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की जाएगी, जबकि नामांकन दाखिल करना 24 सितंबर से शुरू होगा और 30 सितंबर तक चलेगा।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad