Advertisement

श्रद्धा वाकर हत्याकांड: भाजपा विधायक कदम ने 'लव जिहाद' के एंगल से की जांच की मांग

भारतीय जनता पार्टी के विधायक राम कदम ने मंगलवार को कहा कि वह दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर मुंबई के निकट...
श्रद्धा वाकर हत्याकांड: भाजपा विधायक कदम ने 'लव जिहाद' के एंगल से की जांच की मांग

भारतीय जनता पार्टी के विधायक राम कदम ने मंगलवार को कहा कि वह दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर मुंबई के निकट वसई निवासी श्रद्धा वाकर की हत्या के पीछे संभावित ‘‘लव जिहाद’’ के कोण की जांच की मांग करेंगे। 
        
बता दें कि "लव जिहाद" एक ऐसा शब्द है जिसका उपयोग दक्षिणपंथी समूहों और कार्यकर्ताओं द्वारा मुस्लिम पुरुषों द्वारा विवाह के माध्यम से हिंदू महिलाओं को इस्लाम में परिवर्तित करने के लिए एक ठोस प्रयास का आरोप लगाने के लिए किया जाता है।
        
मुंबई के विधायक कदम और उनके समर्थक मंगलवार को घाटकोपर इलाके में एकत्र हुए और वाकर के लिव-इन पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ नारेबाजी की, जिस पर उसकी हत्या का आरोप है और जिसे दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
       
दिल्ली पुलिस मंगलवार को पूनावाला को दक्षिणी दिल्ली के छतरपुर इलाके के जंगली इलाकों में ले गई, जहां उसने इस साल मई में वाकर की हत्या करने के बाद उसके शरीर के अंगों को कथित तौर पर फेंक दिया था।
        
पूनावाला ने जांच के दौरान पुलिस को बताया था कि शादी को लेकर हुए झगड़े के बाद उसने वाकर की हत्या की और उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काटने का विचार अमेरिकी अपराध टीवी श्रृंखला "डेक्सटर" से प्रेरित था।

पत्रकारों से बात करते हुए विधायक कदम ने कहा, 'मैं दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर आफताब पूनावाला द्वारा श्रद्धा की हत्या के पीछे 'लव जिहाद' की संभावना की जांच करने का अनुरोध करूंगा। क्या ऐसी घटना के पीछे कोई समूह या गिरोह है? क्या इसमें कोई शत्रु देश शामिल है? इसकी जांच होनी चाहिए।”
        
उन्होंने कहा कि वाकर की हत्या को अकेले मामले के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं।नकदम ने भी मृतक महिला के परिवार को अपना समर्थन दिया।
        
दिल्ली पुलिस के मुताबिक, पूनावाला ने शरीर के अंगों को सुरक्षित रखने के लिए एक फ्रिज खरीदा था और आधी रात को उन्हें ठिकाने लगाने के लिए बाहर निकलते थे। उन्होंने कहा कि आरोपियों ने सावधानीपूर्वक योजना बनाई थी कि कौन सा हिस्सा पहले निपटाना है, इस पर निर्भर करता है कि कौन सा हिस्सा जल्द से जल्द सड़ना शुरू हो जाता है।
                
पुलिस अधिकारियों के अनुसार, 13 शरीर के अंग दिल्ली में उन जगहों को इंगित करने के बाद पाए गए जहां उसने उन्हें फेंक दिया था, लेकिन उनकी फोरेंसिक जांच के बाद ही यह पुष्टि की जा सकती है कि वे पीड़ित के हैं या नहीं। पुलिस को अभी तक हत्या में प्रयुक्त हथियार नहीं मिला है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad