Advertisement

सूरत से हरिद्वार पहुंचे विशेष ट्रेन से 167 यात्री लापता, अधिकारियों की बढ़ी चिंता

गुजरात के सूरत से हरिद्वार विशेष ट्रेन से आने वाले करीब 167 यात्री लापता हो गए हैं। जिसके बाद अधिकारियों...
सूरत से हरिद्वार पहुंचे विशेष ट्रेन से 167 यात्री लापता, अधिकारियों की बढ़ी चिंता

गुजरात के सूरत से हरिद्वार विशेष ट्रेन से आने वाले करीब 167 यात्री लापता हो गए हैं। जिसके बाद अधिकारियों की चिन्ता बढ़ गई है। हरिद्वार के जिलाधिकारी सी रविशंकर ने गुरुवार को बताया कि सूरत से प्राप्त यात्रियों की सूची और यहां ट्रेन से पहुंचने वाले यात्रियों की संख्या में बड़ा अंतर है। आंकड़े मेल नहीं खा रहे हैं। उन्होंने कहा पूरे मामले की जांच की जा रही है। यदि सूरत में ट्रेन में चढ़ जाने के बाद ये सवार होकर ये यात्री लापता हो गए हैं तो यह गंभीर मामला है।

आंकड़ों के मुताबिक 167 यात्री लापता

सूरत प्रशासन से प्राप्त सूची के मुताबिक 1,340 लोग विशेष ट्रेन में सवार हुए थे। यह ट्रेन सूरत से 12 मई को हरिद्वार के लिए रवाना हुई थी। लेकिन जब यह ट्रेन हरिद्वार स्टेशन पर पहुंची, तो केवल 1,173 यात्री ट्रेन से नीचे उतरे। हरिद्वार के डीएम ने कहा है कि सूरत अधिकारियों के साथ इस मामले की जांच की जा रही है कि क्या लापता 167 यात्री ट्रेन में नहीं चढ़े थे या ये सभी सवार हुए थे। बता दें, उत्तराखंड में फंसे प्रवासियों को वापस लाने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से 11 मई से विशेष ट्रेनें चलाई जा रही हैं।

नए नियमों के साथ लागू होगा लॉकडाउन-4

लॉकडाउन का तीसरा चरण अभी 17 मई तक जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश को किए संबोधन के अनुसार लॉकडाउन का चौथा चरण नए नियमों के साथ लागू होगा। इस बीच करीब चालीस से ज्यादा दिनों से देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रवासी श्रमिक, छात्र व अन्य फंसे हुए हैं जिसको लेकर सरकार की तरफ से कई विशेष ट्रेने चलाने की अनुमति दी गई है। लेकिन, बड़ी तादात में श्रमिकों के फंसे होने के कारण यह परेशानी का सबब बना हुआ है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad