Advertisement

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में सड़क हादसा, बस के खाई में गिरने से 35 लोगों की मौत, 17 घायल

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बड़ा सड़क हादसा हुआ। केशवन इलाके में यात्री बस के खाई में गिरने से मरने...
जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में सड़क हादसा, बस के खाई में गिरने से 35 लोगों की मौत, 17 घायल

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बड़ा सड़क हादसा हुआ। केशवन इलाके में यात्री बस के खाई में गिरने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है, जबकि 17 यात्री घायल बताए जा रहे हैं। मौके पर रेस्क्यू टीम पहुंच गई है। बचाव कार्य जारी है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है।

एक अधिकारी ने इस खबर की जानकारी देते हुए बताया कि किश्तवाड़ जिले के केशवन में एक बस के गहरे गड्ढे में गिरने से 20 यात्रियों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि केशवन से किश्तवाड़ के लिए जाने वाली बस, सिरगवारी में सुबह करीब 7:30 बजे सड़क से खाई में गिर गई। वहीं, जम्मू के आईजीपी एमके सिन्हा का कहना है कि इस हादसे के बाद अब तक 20 लोगों के शवों को बरामद कर लिया गया है। घटनास्थल पर पहुंचे अधिकारी राहत और बचाव कार्य चला रहे हैं। गृहमंत्री अमित शाह, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मृतकों के परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कीं।

वहीं, इस हादसे में होने वाली मौतों की  पुष्टि करते हुए किश्तवाड़ के डीसीपी अंगरेज सिंह राणा ने कहा, 'केशवन से किश्तवाड़ की ओर जा रहे एक मैटाडोर वाहन की चपेट में आने से 33 लोगों की मौत हो गई, इस हादसे में 22 लोग घायल हो गए हैं। शवों को निकाला जा रहा है। घायलों को जम्मू एयरलिफ्ट करने की कोशिश जारी है।'

स्थानीय लोग, पुलिस, प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान चलाया जा रहा है। 15 घायलों को जिला अस्पताल किश्तवाड़ में भर्ती कराया गया है। हादसे की वजह का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है। मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

 

शिमला में भी स्कूल बस हादसे में 3 की मौत

 

दूसरी ओर, हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में सोमवार सुबह स्कूल बस पहाड़ी से नीचे गिर गई। हादसा लोवर खलिनी पहाड़ी क्षेत्र में हुआ। इसमें दो छात्र और ड्राइवर की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, चार बच्चे जख्मी हुए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad