Advertisement

जम्मू-कश्मीर: रातभर चला सुरक्षाबलों का ऑपरेशन, चार आतंकी मार गिराए, एक जिंदा गिरफ्तार

जम्मू और कश्मीर में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है। रातभर चले इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों...
जम्मू-कश्मीर: रातभर चला सुरक्षाबलों का ऑपरेशन, चार आतंकी मार गिराए, एक जिंदा गिरफ्तार

जम्मू और कश्मीर में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है। रातभर चले इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को तड़के कामयाबी मिली। मारे गए आतंकियों में दो जैश एक मोहम्मद के और दो लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी थे। एक आतंकी को सुरक्षाबलों ने जिंदा भी गिरफ्तार किया है। यह मुठभेड़ पुलवामा इलाके में हुई। गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकी का नाम कमाल भाई भट्ट है।

आईजी विजय कुमार ने बताया कि इलाके में कई आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। सूचना के बाद पुलिस और सेना की टीमे बनाई गईं और 4-5 स्थानों पर एक साथ यह सर्च अभियान चलाया गया।

पुलवामा के चेवाकलां इलाके में आतंकियों को सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया। आतंकियों के लिए चेतावनी जारी की गई और उन्हें सरेंडर करने को कहा। सर्च अभियान के दौरान आतंकियों ने खुद को घिरा पाया तो सरेंडर करने की जगह सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

चेवाकलां में मौजूद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की और दो आतंकियों को मार गिया। पुलिस ने बताया कि दोनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद संगठन के थे। उनमें से एक पाकिस्तानी नागरिक था और दूसरा कश्मीर का ही रहने वाला था जो कुछ दिनों पहले आतंकी गतिविधियों में शामिल हुआ था।

गांदरबल के सेरच इलाके में हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। आतंकी की पहचान लश्कर ए तैयबा के सदस्य के रूप में हुई है। वह कश्मीर के इलाके में छिपकर आतंकी संगठन के कामों को अंजाम दे रहा था। वहीं चौथा आतंकी हंदवाड़ा इलाके में मारा गया है। एक आतंकी को जिंदा भी गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बताया कि कमाल भाई भट्ट 2018 से पुलवामा-शोपियां इलाके में सक्रिय था। वह कई आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है। उसने कई स्थानीय नागरिक की हत्याएं भी की हैं।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों ने एक सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी थी। अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के अडूरा इलाके में रात करीब 8 बजकर 50 मिनट पर आतंकवादियों ने शब्बीर अहमद मीर को उनके घर के पास गोली मार दीं

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad