Advertisement

दिल्ली में 24 घंटे में 93 नए मामले, अब तक 386 संक्रमित, छह की मौत

देश और दुनिया में कोरोना वायरस का कहर लगातार फैल रहा है। राजधानी दिल्ली में भी मामलों में बढ़ोतरी हो...
दिल्ली में 24 घंटे में 93 नए मामले, अब तक 386 संक्रमित, छह की मौत

देश और दुनिया में कोरोना वायरस का कहर लगातार फैल रहा है। राजधानी दिल्ली में भी मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे के दौरान राजधानी में कोरोना के 93 नए मामले सामने आए हैं। अब तक कोविड-19 के 386 मामले सामने आ चुके हैं और छह लोगों की मौत हो चुकी है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अब तक जिन लोगों की मौत दिल्ली में हुई है उनमें एक व्यक्ति मरकज से जुड़ा था। कोरोना के अब तक सामने आए 386 मामलों में 259 मामले निजामुद्दीन मरकज से जुड़े हुए हैं। मरकज से निकाले गए लोगों की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, उसी तरह आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं, अभी दिल्ली में कोरोना फैलना शुरू नहीं हुआ है लेकिन एतहियात जरूरी है।

58 मरीजों ने की विदेश यात्रा

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में अब तक कोरोना के जितने मामले आए हैं उनमें से 58 मरीजों के विदेश यात्रा की जानकारी मिली है। इनमें से कई दिल्ली के नहीं हैं, हालांकि, क्वारेंटाइन किया गया है। विदेश यात्रा करने वालों ने 38 अपने परिवार के सदस्यों को संक्रमित किया। उन्होंने कहा कि 57,000 लोगों को ठहराने के लिए 328 राहत केंद्र तैयार किए हैं। कोई भी इन राहत केंद्रों में आ सकता है और यहां रह सकता है। हम उनका ख्याल रखेंगे।

देश में अब तक 2301 मामले

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 232 नए मामले सामने आए हैं। इस तरह भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 2301 हो गई है। 156 ठीक हो चुके हैं। अब तक 56 लोगों की इस भयानक वायरस की वजह से जान जा चुकी है।  इससे पहले 24 घंटे में 235 मामले बढ़े थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad