Advertisement

प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ जरनैल सिंह होंगे आप के उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी (आप) ने आज ऐलान किया कि उसके विधायक जरनैल सिंह आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव में लांबी सीट पर मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ पार्टी के उम्मीदवार होंगे।
प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ जरनैल सिंह होंगे आप के उम्मीदवार

मुख्यमंत्री बादल के गढ़ लांबी में एक सभा को संबोधित करते हुए आप के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जरनैल की उम्मीदवारी का ऐलान किया और लोगों से सवाल किया कि क्या वह अकाली नेता से मुकाबले के लिए सही उम्मीदवार होंगे।

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि अब तक पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह और बादल रणनीतिक सहमति से एक-दूसरे के खिलाफ कमजोर उम्मीदवार उतारा करते थे, ताकि आसानी से जीत हासिल कर सकें।

उन्होंने कहा, बहरहाल, इस बार हम प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर सिंह बादल और अमरिंदर सिंह को यूं ही नहीं जाने देंगे। इसलिए हम तीनों नेताओं और विक्रम मजीठिया के खिलाफ अपने सबसे मजबूत उम्मीदवार उतार रहे हैं ताकि उन्हें राजनीतिक धूल चटाई जा सके।

गौरतलब है कि आप ने उप-मुख्यमंत्री सुखबीर के खिलाफ जलालाबाद सीट से भगवंत मान को उम्मीदवार बनाया है। मान संगरूर से लोकसभा सांसद हैं।

राजस्व मंत्री मजीठिया के खिलाफ मजीठा सीट से आप ने पार्टी के विधिक प्रकोष्ठ के प्रमुख हिम्मत सिंह शेरगिल को उम्मीदवार बनाया है।

बादल और अमरिंदर के बीच रणनीतिक सहमति के उदाहरण गिनाते हुए केजरीवाल ने दावा किया कि जलालाबाद से सुखबीर के खिलाफ उतारा गया कांग्रेस उम्मीदवार अपनी जमानत भी नहीं बचा सका था। इसी तरह, अमरिंदर ने 2012 के विधानसभा चुनावों में मजीठिया के खिलाफ एक कमजोर उम्मीदवार उतारा था।

केजरीवाल ने दावा किया कि अमरिंदर और बादल न सिर्फ एक-दूसरे को जिताने के लिए मिलकर चुनाव लड़ते हैं, बल्कि उनके साझा व्यापारिक हित भी हैं।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad