Advertisement

'आप' का विरोध प्रदर्शन: मध्य दिल्ली में यातायात प्रतिबंधित, कई सड़कें बंद

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी द्वारा विरोध प्रदर्शन करने की...
'आप' का विरोध प्रदर्शन: मध्य दिल्ली में यातायात प्रतिबंधित, कई सड़कें बंद

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी द्वारा विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी के साथ, दिल्ली यातायात पुलिस ने विशेष व्यवस्था की है, जिससे राष्ट्रीय राजधानी के मध्य भाग में वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित हो गई है।

एक सलाह में, इसने कहा कि मध्य दिल्ली में यातायात प्रभावित होगा और तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और केमल अतातुर्क मार्ग पर वाहनों की पार्किंग की अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए आम आदमी पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास का घेराव करेगी।

केजरीवाल को केंद्रीय एजेंसी ने अब खत्म हो चुकी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है। वह 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में हैं। एडवाइजरी में कहा गया है कि विशेष कानून व्यवस्था के कारण नई दिल्ली क्षेत्र में यातायात प्रभावित होगा।

इसमें कहा गया, "नई दिल्ली क्षेत्र में सुचारू यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए, किसी भी वाहन को तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और केमल अतातुर्क मार्ग पर कहीं भी रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी, जनता के लिए सामान्य प्रवेश की अनुमति नहीं होगी, और उपरोक्त पर वाहन पार्क किए गए पाए जाएंगे। सड़कों को उखाड़ दिया जाएगा और अनुचित पार्किंग और कानूनी निर्देशों की अवज्ञा के लिए मुकदमा चलाया जाएगा।"

इसमें कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर ट्रैफिक को अरबिंदो चौक, तुगलक रोड, सम्राट होटल राउंडअबाउट, जिमखाना पोस्ट ऑफिस राउंडअबाउट, तीन मूर्ति हाइफा राउंडअबाउट, नीति मार्ग राउंडअबाउट और कौटिल्य मार्ग राउंडअबाउट से डायवर्ट किया जाएगा। यातायात पुलिस ने यात्रियों से कमाल अतातुर्क मार्ग, सफदरजंग रोड, अकबर रोड और तीन मूर्ति मार्ग से बचने का भी अनुरोध किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad