Advertisement

आदित्य सचदेवा हत्याकांड: रॉकी यादव समेत तीन को उम्रकैद, पिता बिंदी यादव को पांच साल की सजा

अदालत ने मामले में दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद रॉकी यादव, उसके चचेरे भाई टेनी यादव और अंगरक्षक राजेश कुमार को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।
आदित्य सचदेवा हत्याकांड: रॉकी यादव समेत तीन को उम्रकैद, पिता बिंदी यादव को पांच साल की सजा

बिहार में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) से निलंबित एमएलसी मनोरमा देवी के पुत्र रॉकी यादव समेत तीन को बहुचर्चित आदित्य सचदेवा हत्याकांड मामले में गया की एक अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है।

गया जिले की अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सच्चिदानंद सिंह की अदालत ने मामले में दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद रॉकी यादव, उसके चचेरे भाई टेनी यादव और अंगरक्षक राजेश कुमार को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। वही रॉकी के पिता बिंदी यादव को 5 साल की सजा मिली है। अदालत ने रॉकी पर एक लाख रुपये और अन्य तीनों पर 50-50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

रॉकी यादव को उम्रकैद की सजा सुनाए जाने के बाद आदित्य सचदेवा के परिवार ने अदालत के फैसले का स्वागत किया है। आदित्य के माता-पिता चांद और श्याम सचदेवा ने कहा कि हम अदालत के फैसले से खुश हैं और इसका सम्मान करते हैं। वहीं रॉकी यादव के वकील अनिल सिन्हा ने कहा है कि वो निचली अदालत के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील दायर करेंगे।

इससे पहले गया के बहुचर्चित आदित्य सचदेवा हत्याकांड में अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश सच्चिदानंद प्रसाद सिंह की अदालत ने 31 अगस्त को मुख्य आरोपी रॉकी यादव समेत चार लोगों को दोषी करार दिया था रॉकी यादव को आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत दोषी ठहराया था। वहीं चचेरे भाई टेनी यादव और बॉडीगार्ड को भी आईपीसी की धारा 302 के तहत दोषी करार दिया था। अदालत ने रॉकी के पिता बिंदी यादव धारा 212 के तहत यानी आरोपी को शरण देने का दोषी ठहराया था।

क्या था मामला

गौरतलब है कि पिछले साल 7 मई 2017 को 17 वर्षीय आदित्य सचदेवा अपने साथ दोस्तों के साथ बोधगया से एक जन्मदिन की पार्टी मना कर वापस गया लौट रहा था। इसी दौरान आदित्य ने एक एसयूवी ओवरटेक किया।इस एसयूवी कार में रॉकी यादव अपने चचेरे भाई और बॉडीगार्ड के साथ सफर कर रहा था। कार को ओवरटेक किये जाने से रॉकी नाराज हो गया और आगे जाकर उसने आदित्य सचदेवा की गाड़ी को रुकवाया। इसके बाद रॉकी यादव ने 12वीं के छात्र आदित्य सचदेवा की गोली मारकर हत्या कर दी।

 

 


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad