Advertisement

चुनाव में हार देखकर मोदी ने बदला रास्ता : अखिलेश

सपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज एक बार फिर प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए कहा कि मोदी राज्य विधानसभा चुनाव की लड़ाई हार गए हैं, इसीलिए अपना रास्ता बदल रहे हैं।
चुनाव में हार देखकर मोदी ने बदला रास्ता : अखिलेश

अखिलेश ने यहां आयोजित एक चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के श्मशान और कब्रिस्तान तथा बिजली देने में धर्म के आधार पर भेदभाव सम्बन्धी बयान को लेकर सवाल उठने के बीच कहा कि अगर उनकी सरकार रमजान पर, दीवाली और क्रिसमस पर भी 24 घंटे बिजली देती है, तो इससे लाभ तो जनता का ही होता है। पता नहीं प्रधानमंत्री जी को क्या दिखायी दे रहा है।

मोदी ने कहा क्या पता कल प्रधानमंत्री जी आ रहे हों, कोई बड़ा सपना दिखाकर चले जाएं। पता नहीं क्या कहकर चले जाएं। इसलिए हम आपसे पहले ही कहकर जा रहे हैं कि पिछली दीवाली से हमने हर शहर को 22 से 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई है। मोदी जी लड़ाई हार चुके हैं, इसीलिए अपना रास्ता बदल रहे हैं।

अखिलेश ने कहा मोदी तो पुलिसवालों से भी कह गए कि थाने में समाजवादी लोग हैं। हमने तो ऐसा कहा नहीं। प्रधानमंत्री जी उनको भी इशारा कर गए कि पुलिसवालों समाजवादी पार्टी की मदद करो।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने गत 19 फरवरी को हमीरपुर में अपनी रैली में प्रदेश की सपा सरकार पर जाति और धर्म के आधार पर भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि अगर किसी गांव में कब्रिस्तान है तो श्मशान भी होना चाहिए। इसके अलावा अगर रमजान पर 24 घंटे बिजली आती है तो दीवाली पर भी आनी चाहिए। उनके इस बयान की खासी आलोचना हुई थी और इसे चुनाव को साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश के तौर पर देखा गया था।

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा के लोग कोई भी भ्रम फैलाने या बहकाने की कोशिश करेंगे। बहकाना आसान है, मगर समझाना मुश्किल है, इसलिए सभी कार्यकर्ता बहुत समझदारी से, अपने बूथों पर सबको समझाकर और योजनाओं की जानकारी देकर अपना-अपना बूथ जिताएं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने उप्र-100 योजना शुरू की है। कहीं भी घटना होने पर पुलिस 10-15 मिनट में मौके पर पहुंच जाएगी। भविष्य में हम इसे और अच्छा करेंगे, जिससे आम जनता को लाभ हो। हमने जितने प्रमोशन पुलिस में किए उतने किसी ने नहीं किए।

                अखिलेश ने कहा कि उनकी सरकार ने शिक्षामित्रों और रोजगार सेवकों की मदद की है। आप हमारी मदद करिए, हम आगे आपकी और मदद करेंगे। हमें अभी और काम करना है। उन्होंने कहा कि जब काम की बात होगी तो आप समाजवादियों को आगे पाएंगे। हमने हमेशा बिना भेदभाव के काम किया है और आगे भी करते रहेंगे।

सपा अध्यक्ष ने कहा ने इस बार कांग्रेस पार्टी भी साथ में है, हम पर उसे ज्यादा सीटें देने का आरोप भी लगता है, लेकिन हमने बड़े दिल से दोस्ती की है। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad