Advertisement

अमरनाथ हमला: पीडीपी विधायक का ड्राइवर हिरासत में, कड़ी पूछताछ

अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के सिलसिले में शक की सुई सत्ताधारी पीडीपी पार्टी के विधायक के ड्राइवर की ओर भी घूम रही है।
अमरनाथ हमला: पीडीपी विधायक का ड्राइवर हिरासत में, कड़ी पूछताछ

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की पार्टी के विधायक एेेजाज अहमद मीर के ड्राइवर तौसिफ अहमद को हिरासत में लिया है। ग्रेटर कश्मीर अखबार की खबर के अनुसार, पुलिस ने आतंकवाद संबंधी मामलों की पूछताछ के लिए शुक्रवार सुबह तौसिफ को हिरासत में लिया है। शोपियां के एसपी अंबारकर श्रीराम दिनकर ने भी इसकी पुष्टि की है।

पुलवामा का रहने वाला तौसिफ अहमद पिछले सात महीनों से पीडीपी के विधायक एेजाज अहमर मीर के ड्राइवर के तौर पर काम कर रहा है। वाची विधानसभा से विधायक मीर का कहना है कि वह इलाज के सिलसिले में चंडीगढ़ में थे और वहीं उन्हें ड्राइवर को हिरासत में लिए जाने की जानकारी मिली है। 

सिक्योरिटी विंग का सिपाही रह चुका है ड्राइवर 

मिली जानकारी के अनुसार, अनंतनाग जिले के बटिंगू इलाके में सोमवार को अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले के सिलसिले में जम्मू कश्मीर पुलिस तौसिफ से कड़ी पूछताछ कर रही है। इस हमले में 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 21 घायल हैं। हमले की जांच के लिए छह सदस्यों का एक विशेष जांच दल बनाया गया है। इस सिलसिलेे दो लोगों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। बताया जा रहा है कि तौसिफ जम्मू कश्मीर पुलिस की सिक्योरिटी विंग में सिपाही था, जो बाद में पीडीपी विधायक ड्राइवर बनाया गया।

सुरक्षा पर सवाल 

अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले और सुरक्षा में चूक को लेकर सूबे की पीडीपी-भाजपा गठबंधन वाली महबूबा मुफ्ती की सरकार पहले ही सवालों से घिरी है। अब शक ही सुई पीडीपी विधायक के ड्राइवर की ओर घूमने से राज्य सरकार की मुश्किलें बढ़नी तय हैं। जिस बस पर हमला हुआ वह अमरनाथ यात्रा के लिए रजिस्टर्ड नहीं थी और तय समय सीमा के बाद चलाई जा रही थी। हमले के बाद सामने आए इन तथ्यों से सुरक्षा में खामियां उजागर हुई हैं।   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad