Advertisement

अमृतसरः धरने पर बैठे शिवसेना नेता सुधीर सूरी की पुलिस प्रोटेक्शन में हत्या, आरोपी हमलावर गिरफ्तार

दक्षिणपंथी हिंदुत्व नेता, सुधीर सूरी की पंजाब में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह अपने साथियों के...
अमृतसरः धरने पर बैठे शिवसेना नेता सुधीर सूरी की पुलिस प्रोटेक्शन में हत्या, आरोपी हमलावर गिरफ्तार

दक्षिणपंथी हिंदुत्व नेता, सुधीर सूरी की पंजाब में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह अपने साथियों के साथ मंदिर के बाहर मूर्तियों की बेअदबी के विरोध में धरने पर बैठे थे। स्थानीय दुकानदार द्वारा कथित तौर पर पिस्तौल से कम से कम पांच गोलियां चलाई गईं। सूरी शिवसेना हिंदुस्तान के मुखिया थे। सूरी को पुलिस प्रोटेक्शन मिला हुआ था।

सूरी को गंभीर हालत में फोर्टिस एस्कार्ट अस्पताल में दाखिल करवाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें बचाने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। इस बीच सूरी के समर्थक मौके पर कुछ दुकानों और एक कार की तोड़फोड़ करते दिखे। जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला।

अमृतसर पुलिस ने कहा, "शिवसेना नेता सुधीर श्री को गोली मार दी गई है। हम मौके पर पहुंच गए हैं और अभी भी सब कुछ सत्यापित कर रहे हैं। वरिष्ठ अधिकारी आपको जानकारी देंगे।" मंदिर परिसर के बाहर कूड़ेदान में कुछ टूटी हुई मूर्तियां मिलने के बाद शिवसेना नेता मंदिर अधिकारियों के खिलाफ धरना दे रहे थे। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालना शुरू कर दिया है। 

पुलिस अधिकारियों ने बंदूकधारी को गिरफ्तार कर पिस्टल जब्त कर ली है। इससे पहले आज, सूरी और उसके सहयोगियों की मंदिर प्रबंधन के कुछ लोगों के साथ बहस हो गई थी, ऐसा पता चला है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad