Advertisement

उत्तराखंड के नए सीएम का हुआ ऐलान, बीजेपी ने पुष्कर सिंह धामी पर फिर जताया भरोसा

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक सोमवार शाम को बलबीर रोड स्थित...
उत्तराखंड के नए सीएम का हुआ ऐलान, बीजेपी ने पुष्कर सिंह धामी पर फिर जताया भरोसा

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक सोमवार शाम को बलबीर रोड स्थित पार्टी कार्यालय में हुई। उत्तराखंड के लिए भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, मीनाक्षी लेखी और राज्य के पार्टी के चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी शाम करीब पांच बजे शुरू हुई बैठक में शामिल हुए। बैठक में पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता के रूप में चुना गया।

उत्तराखंड के लिए भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पुष्कर सिंह धामी को विधायक दल का नेता चुना गया है। मैं उन्हें बधाई देता हूं, मुझे विश्वास है कि उनके नेतृत्व में उत्तराखंड तेजी से प्रगति करेगा।

आपको बता दें कि यहां नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक शुरू होने से पहले, दिल्ली के पार्टी नेता शहर के एक होटल में कार्यवाहक सीएम पुष्कर सिंह धामी और पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक सहित राज्य के वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत करने के लिए रुके। राजनाथ और अन्य केंद्रीय पार्टी के नेताओं का होटल में धामी, सतपाल महाराज, निशंक और अन्य ने स्वागत किया।

उत्तराखंड के लिए मुख्यमंत्री की पसंद पर भाजपा की दुविधा खटीमा में धामी की हार के कारण शुरू हो गई थी। लेकिन बैठक में उन्हें विधायक दल का नेता चुन लिया गया और अब वह उत्तराखंड के मुख्यमंत्री होंगे। गौरतलब है कि हाल ही में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को 70 विधानसभा सीटों में से 47 पर जीत हासिल की।

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad